+

Jharkhand : किसानों को उनकी पैदावार का उचित मूल्य दिलाने के लिए कोल्ड स्टोरेज बनाए जाएंगे - मुख्यमंत्री सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने बुधवार को कहा कि किसानों को उनकी पैदावार का उचित मूल्य दिलाने के लिए राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में कोल्ड स्टोरेज एवं बाजार प्रबंधन की व्यवस्था करेगी।
Jharkhand : किसानों को उनकी पैदावार का उचित मूल्य दिलाने के लिए कोल्ड स्टोरेज बनाए जाएंगे - मुख्यमंत्री सोरेन
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने बुधवार को कहा कि किसानों को उनकी पैदावार का उचित मूल्य दिलाने के लिए राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में कोल्ड स्टोरेज एवं बाजार प्रबंधन की व्यवस्था करेगी।मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने यहां बी.एस.कॉलेज स्टेडियम परिसर में आयोजित बिरसा हरित ग्राम योजना सम्मान समारोह एवं परिसंपत्ति वितरण कार्यक्रम में अपने संबोधन में यह बात कही।
अधिकारी योजनाओं की जानकारी सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर तक पहुंचा रहे हैं - मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री ने कहा,‘‘ झारखंड ऐसा प्रदेश है जहां लोग पर्वत, जंगल, नदी किनारे बसे हैं। हमारी सरकार ने इन सुदूर क्षेत्रों में बसे लोगों तक विकास योजनाओं को पहुंचाने का प्रयास किया है। अब अधिकारी योजनाओं की जानकारी सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर तक पहुंचा रहे हैं।’’मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में अब खाद्य प्रसंस्करण इकाई स्थापित करेगी। किसानों को अब खाद्य प्रसंस्करण उद्योग से जोड़ा जाएगा और आय को बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा।

facebook twitter instagram