+

Jharkhand: मुख्यमंत्री सोरेन को खनन पट्टा मामले में चुनाव आयोग के सामने पेश होने के लिए मिला और वक्त

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को खनन पट्टा आवंटन मामले में आयोग के समक्ष पेश होने के लिए कुछ और समय मिल गया है।
Jharkhand: मुख्यमंत्री सोरेन को खनन पट्टा मामले में चुनाव आयोग के सामने पेश होने के लिए मिला और वक्त
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को खनन पट्टा आवंटन मामले में आयोग के समक्ष पेश होने के लिए कुछ और समय मिल गया है। बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग ने चिकित्सा कारणों से अधिवक्ता की अनुपलब्धता का हवाला देने पर झामुको नेता को यह अनुमति दी।जहां सोरेन को निजी रूप से या फिर उनके अधिवक्ता को मौजूद रहना था। यह सुनवाई मंगलवार दोपहर तीन बजे से होने वाली थी।
चुनाव आयोग में शामिल सूत्रों ने कहा कि यह दूसरी बार है, जब सोरेन के मामले में व्यक्तिगत सुनवाई स्थगित हुई। हालांकि अदालत ने सुनवाई की अगली तारीख 28 जून तय करने की अनुमति इस शर्त के साथ दी कि इस तरह की सुनवाई के लिए यह अंतिम अवसर होगा।एक अधिकारी ने कहा, ‘‘शर्त को पूरा नहीं करने पर आयोग लिखित दलील के आधार पर आगे की कार्यवाही करेगा, यदि 28 जून को अगली सुनवाई से पहले उनके द्वारा कोई ऐसी दलील दाखिल की जाती है तो। ’’
इसके पहले सोरेन को 31 मई को आयोग के समक्ष उपस्थित होने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने और समय मांगा था। इसके बाद आयोग ने सुनवाई की तारीख 14 जून निर्धारित की थी।इसके पहले मई में चुनाव आयोग ने सोरेन को जनप्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 9ए के तहत नोटिस जारी किया था, जो एक विधायक की अयोग्यता से संबंधित है। 
facebook twitter instagram