कुलपति के इस्तीफे पर अड़े JNU छात्रसंघ

जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ ने रविवार को कैम्पस में हुई हिंसा के लिए कुलपति एम. जगदीश कुमार को जिम्मेदार ठहराते हुए उसके इस्तीफे की मांग पर अड़े गये हैं। 

जेएनयू छात्रसंघ की ओर से कहा गया है कि जब तक कुलपति इस्तीफा नहीं देंगे तब तक अगले सेमेस्टर के लिए होने वाले रजिस्ट्रेशन का बहिष्कार किया जाएगा। कुलपति के इस्तीफे की मांग और आम हड़ताल के साथ एकजुटता दिखाने के लिए कैम्पस में छात्रों और शिक्षकों ने मार्च निकाला है। 

छात्र संघ ने जेएनयू में फीस वृद्धि को वापस लेने, हमलावर नकाबपोशों को पकड़ने और कुलपति को हटाने की मांग को लेकर गुरुवार को दोपहर बारह बजे मंडी हाउस से मानव संसाधन मंत्रालय तक मार्च निकाला जाएगा। इस मार्च में जेएनयू शिक्षक संघ के अलावा नाहरिक समाज के लोग शामिल होंगे। 

दिल्ली विश्वविद्यालय के सैकड़ छात्रों के साथ साथ जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने जेएनयू के समर्थन में विरोध मार्च निकाला। 

वहीं आइशी घोष ने बुधवार को हत्या के प्रयास तथा उन्हें अवैध रूप से बंधक बनाए रखने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जांच टीम हिंसा में शामिल लोगों के पहचान के करीब है और जल्द ही दोषियों को पकड़ लिया जाएगा।

Tags : Fire,photos,नासा,NASA,residues of crops ,union,Jagadish,JNU,Vice Chancellor,VC,Students' Union,resignation,campus