+

चीन के लिए रक्षा संबंधी जासूसी करने वाले पत्रकार समेत एक चीनी महिला और नेपाली युवक गिरफ्तार

पीतमपुरा निवासी राजीव शर्मा को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने गिरफ्तार किया। पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) संजीव कुमार यादव ने कहा, ‘‘उसके (राजीव) पास से रक्षा संबंधी कुछ गोपनीय दस्तावेज मिले हैं।
चीन के लिए रक्षा संबंधी जासूसी करने वाले पत्रकार समेत एक चीनी महिला और नेपाली युवक गिरफ्तार
भारत और चीन के बीच लंबे समय से तनाव जारी है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि उसने शासकीय गोपनीयता कानून के तहत एक मामले के सिलसिले में एक स्वतंत्र पत्रकार को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से रक्षा संबंधी गोपनीय दस्तावेज बरामद किए गए हैं। वहीं पत्रकार की गिरफ़्तारी के बाद इस मामले में शनिवार को एक चीनी महिला और नेपाली नागरिक को भी गिरफ्तार किया है।
बता दें कि पीतमपुरा निवासी राजीव शर्मा को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने गिरफ्तार किया। पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) संजीव कुमार यादव ने कहा, ‘‘उसके (राजीव) पास से रक्षा संबंधी कुछ गोपनीय दस्तावेज मिले हैं। इस मामले की जांच जारी है और आगे चलकर विस्तृत जानकारी साझा की जाएगी।’’ 
पुलिस ने बताया कि राजीव को 14 सितंबर को गिरफ्तार किया गया और अगले दिन मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। उसे छह दिन के लिए पुलिस हिरासत में लिया गया है। उसकी जमानत याचिका पटियाला हाउस अदालत में 22 सितंबर के लिए सूचीबद्ध है।
मिली जानकारी के मुताबिक चीनी खुफिया विभाग ने पत्रकार को बड़ी मात्रा में पैसे देकर संवेदनशील जानकारी देने का काम सौंपा था। वहीं पुलिस को पत्रकार के पास से बड़ी संख्या में मोबाइल फोन, लैपटॉप और अन्य संवेदनशील सामग्री बरामद की है।

कृषि बिल को लेकर चिदंबरम का बड़ा हमला : हर पार्टी तय करे कि वह किसानों के साथ है या भाजपा के साथ

Tags : ,Chinese,Nepalese,Rajiv Sharma,journalist,China,Special Cell) Sanjeev Kumar Yadav,Special Cell of Delhi Police,Pitampura
facebook twitter