नड्डा का ममता बनर्जी पर हमला, बोले- पश्चिम बंगाल में है 'जंगल राज'

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में "जंगल राज" और "आतंक का राज" है। नड्डा ने पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ वर्षों में राजनीतिक हिंसा में जान गंवाने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं का 'तर्पण' भी किया।

बता दें कि 'तर्पण' पितृ पक्ष में की जाने वाली एक ऐसी रस्म है जिसमें पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए उन्हें जल अर्पित किया जाता है।  नड्डा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार का वक्त खत्म हो गया है। उन्होंने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में ''मारे गए भाजपा कार्यकर्ताओं" के परिवार के सदस्यों को न्याय नहीं मिल रहा है। 


उन्होंने ''सामूहिक तर्पण'' करने के बाद पत्रकारों से कहा, "पश्चिम बंगाल में टीएमसी सरकार में ‘जंगल राज’ और आतंक का राज है। कानून का शासन न होने के कारण यहां 'गुंडा राज' है।'' उन्होंने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल की जंगलराज की सरकार कानून व्यवस्था लागू नहीं कर पा रही और न ही पीड़ितों को न्याय दिला पा रही है। यहां की पुलिस मूकदर्शक बन गई है और रक्षक, भक्षक बन गए हैं । 

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा, "लेकिन यह ‘जंगल राज’ जल्द ही खत्म हो जाएगा क्योंकि टीएमसी सरकार का समय खत्म हो गया है।'' उन्होंने कहा कि बनर्जी पश्चिम बंगाल में तेजी से अपना राजनीतिक आधार खो रही हैं। मुख्यमंत्री होने के नाते उनके पास कोई दूरदृष्टि नहीं है। 


नड्डा ने कहा," बंगाल में लगभग 3000 से ज्यादा लोगों को पंचायत चुनाव के बाद अपने घर छोड़कर बाहर शरण लेनी पड़ी, इनमें से आज भी 800 से ज्यादा लोग परिवार के पास वापस नहीं आ सके हैं। 2500 से ज्यादा लोगों को शारीरिक प्रताड़ना दी गई है।" 

उन्होंने कहा,"बंगाल भारत का गौरव है। ये शिक्षा, कला, सांस्कृतिक विरासत के लिए जाना जाता रहा है, पिछले 40 साल से जो यहां एक ग्रहण लग गया है, हम उस ग्रहण से बंगाल को बाहर निकालेंगे और इसका गौरव फिर से प्रतिस्थापित करेंगे।"

Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,Mamata Banerjee,JP Nadda,Jungle Raj,West Bengal,BJP,state