+

कृषि बिलों के विरोध पर बोले जेपी नड्डा- पीएम मोदी कभी प्रेशर पॉलटिक्स से नहीं होते प्रभावित

देश में कृषि क्षेत्र से जुड़े तीन बिलों पर विपक्ष के विरोध के बीच बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अहम बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में है कि कभी प्रेसर पॉलटिक्स में नहीं आना है।
कृषि बिलों के विरोध पर बोले जेपी नड्डा- पीएम मोदी कभी प्रेशर पॉलटिक्स से नहीं होते प्रभावित
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश की राजनीतिक संस्कृति में बदलाव लाने का श्रेय देते हुए कहा कि वह कभी भी दबाव की राजनीति के असर में नहीं आते हैं और जो लोगों के हित है, उसे करके रहते हैं। 
नड्डा ने भाजपा मुख्यालय में श्री मोदी के 70वें जन्मदिन के अवसर पर पार्टी के मुखपत्र कमल संदेश के विशेषांक के लोकार्पण के मौके पर एक संक्षिप्त समारोह को संबोधित करते हुए कहा, “राजनीति में कई सरकारें हमने देखी हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में कार्य, हम और पूरी दुनिया जो देखती है, वह सिर्फ कोई कार्यक्रम या नीति लागू कराने तक ही नहीं है, बल्कि उन्होंने राजनीतिक संस्कृति को भी बदला है।”
देश में कृषि क्षेत्र से जुड़े तीन बिलों पर विपक्ष के विरोध के बीच बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अहम बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में है कि कभी प्रेशर पॉलटिक्स में नहीं आना है। जो लोगों के लिए उचित है, उसे करने में कोई कोताही नहीं बरतनी है। लोगों के हित के लिए सभी कार्य करने हैं। नड्डा का बयान ऐसे समय आया है जब एक दिन पहले अकाली दल नेता हरसिमरत कौर केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे चुकी हैं। 
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी मुख्यालय पर मीडिया से कृषि बिलों को लेकर स्पष्ट किया कि एपीएमसी भी चलेगा, जो उसमें जाना चाहते हैं, जा सकते हैं। इसके साथ-साथ एमएसपी भी चलेगी। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि, "लेकिन बिचौलियों के साथ मिले लोग ये कोशिश कर रहे हैं कि किसानों को गुमराह किया जाए। पहले किसान गुलामी के दौर में थे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इससे हम किसानों को आजाद करते हैं।" उन्होंने कहा कि किसान चाहे अनाज मंडी से अपनी फसल बेचे या देश के किसी कोने में अपनी फसल बेचे, उसको आजादी है, ये इन विधेयक में है। 
''कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि हम एपीएमसी से किसानों को बाहर लाएंगे, एसेंसियल कमोडिटीज एक्ट में जंग लग गया है, उसे हम बदल डालेंगे" प्रधानमंत्री मोदी ने ये आज करके दिखाया है। जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं, वो बिचौलियों की भाषा बोल रहे हैं, किसानों की नहीं। राजनीति में कई सरकारें हमने देखी हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में कार्य, हम और पूरी दुनिया जो देखती है, वो सिर्फ कोई कार्यक्रम या पॉलिसी लागू कराने तक ही नहीं है, बल्कि उन्होंने राजनीतिक कल्चर को भी बदला है।"

facebook twitter