+

जस्टिन लैंगर टेस्ट सीरीज में चोटिल खिलाड़ियों से हैं परेशान,इस टूर्नामेंट को ठहराया जिम्मेदार

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर का आईपीएल पसंद है,मगर पिछले सीजन की टाइमिंग पर उन्होंने हाल ही में सवाल उठाते हुए कहा है
जस्टिन लैंगर टेस्ट सीरीज में चोटिल खिलाड़ियों से हैं परेशान,इस टूर्नामेंट को ठहराया जिम्मेदार
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर का आईपीएल पसंद है,मगर पिछले सीजन की टाइमिंग पर उन्होंने हाल ही में सवाल उठाते हुए कहा है कि मौजूदा सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया के इतने क्रिकेटरों के चोटिल होने में इस लीग का भी बड़ा योगदान है। कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल सितंबर से नवंबर के बीच यूएई में खेला गया। आमतौर पर आईपीएल अप्रैल या मई के महीने में भारत में होता है। ऐसे में आईपीएल के बाद से भारत के कई खिलाड़ी चोटिल हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम भी फिटनेस परेशानियों से जूझ रही है।


लैंगर ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, मैंने कहा है कि यह इस समर सबसे अधिक जीवित रहने वाला है। इस सत्र में चोटों की सूची लंबी है। मेरे हिसाब से इस साल आईपीएल का समय सही नहीं था। खासकर इतने बड़े सीरीज के लिए तैयारी का मौका नहीं मिला। लेकिन इस बार टूर्नामेंट का टाइमिंग आइडियल नहीं था।


चोट के कारण आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर पहले वनडे, तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों में आस्ट्रेलिया के लिए नहीं खेल पाए थे। वार्नर तीसरे टेस्ट के लिए भी पूरी तरह से फिट नहीं थे, लेनिक इसके बावजूद वह खेले थे। 


भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन भी चोटिल हो चुके हैं और उनका चौथे टेस्ट में खेलना तय नहीं है। उनसे पहले मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए थे।


लैंगर ने हालांकि आईपीएल की तारीफ करते हुए कहा, मुझे आईपीएल पसंद है। यह उसी तरह है, जैसे मेरे युवा दिनों में काउंटी क्रिकेट था। काउंटी खेलकर क्रिकेट कौशल का विकास होता था और अब आईपीएल से सीमित ओवरों के खेल में निखार आ रहा है, लेकिन कोविड-19 के कारण इस बार टाइमिंग सही नहीं थी। दोनों टीमों में कितने खिलाड़ी चोटिल हैं जो लीग का असर भी हो सकता है।


उन्होंने कहा, मुझे यकीन है कि इसकी समीक्षा की जाएगी। यह क्रिकेट आस्ट्रेलिया की नजर में है। वनडे सीरीज के बाद भी हम कह चुके हैं कि इसकी समीक्षा होनी चाहिए।


बता दें,भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी मुकाबला 15 जनवरी से गाबा में खेला जाएगा। इससे पहले टीम इंडिया को एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से बेहद शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद मेलबर्न टेस्ट में भारत ने 8 विकेट से दूसरा मैच अपने नाम दर्ज किया। वहीं तीसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया,जिसे भारतीय टीम के धुरंदरों ने ड्रॉ करवा दिया था। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया और भारत 1-1 मैच की बराबरी पर हैं।
facebook twitter instagram