+

कबीर बेदी, परवीन बाबी के चलते बदलवाना चाहते थे अपनी चौथी बीवी परवीन दुसांझ का नाम

बॉलीवुड एक्टर कबीर बेदी इन दिनों काफी सुर्खियों में है। दरअसल, हाल ही में एक्टर ने अपनी बुक ‘स्टोरीज आई मस्ट टेल: द इमोशनल लाइफ ऑफ द एक्टर’ लॉन्च की है। इस ऑटोबायोग्राफी में कबीर बेदी ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई राज़ का खुलासा किया है। कबीर बेदी ने बताया कि उन्होंने एक बार उन्होंने अपनी पत्नी परवीन दुसांझ से उनका नाम बदलने के लिए कहा था। क्योंकि उनकी जिंदगी में पहले ही एक परवीन थी
कबीर बेदी, परवीन बाबी के चलते बदलवाना चाहते थे अपनी चौथी बीवी परवीन दुसांझ का नाम
बॉलीवुड एक्टर कबीर बेदी इन दिनों काफी सुर्खियों में है। दरअसल, हाल ही में एक्टर ने अपनी बुक ‘स्टोरीज आई मस्ट टेल: द इमोशनल लाइफ ऑफ द एक्टर’ लॉन्च की है। इस ऑटोबायोग्राफी में कबीर बेदी ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई राज़ का खुलासा किया है। जिसमें परवीन बाबी के साथ अपने रिश्ते से लेकर पहली पत्नी प्रतिमा से अलग होने तक कई सारी बातों का खुलासा है। अब कबीर बेदी ने एक और हैरान कर देने वाला खुलासा किया है। 


कबीर बेदी ने बताया कि उन्होंने एक बार उन्होंने अपनी पत्नी परवीन दुसांझ से उनका नाम बदलने के लिए कहा था। क्योंकि उनकी जिंदगी में पहले ही एक परवीन थी, जिनके साथ वह कभी रिलेशनशिप में थे, जिनकी जिंदगी मानसिक बीमारियों से घिरी थी। ऐसे में कबीर नहीं चाहते थे कि उनकी पत्नी परवीन दुसांझ को लोग परवीन बॉबी से मिक्स कर बैठें। 


लेकिन उनकी पत्नी परवीन पति कबीर बेदी की यह बात सुनकर गुस्सा हो गईं। कबीर बेदी कहते हैं, 'मैंने कहा, मेरी जिंदगी में पहले ही एक परवीन आ चुकी है, क्या आप अपना नाम कुछ और कर सकती हैं या बदलने के लिए मन बनाएंगी, क्योंकि लोग आपका नाम सुनकर भ्रमित होते हैं। लेकिन, यह सुनते ही वह नाराज हो गई और मुझसे पूछा कि आपने मुझसे अपना नाम बदलने के लिए पूछने की हिम्मत कैसे की?''


साथ ही पत्नी परवीन ने अपना नाम बदलने से साफ इनकार कर दिया। लेकिन, जब वह भारत आईं, तब उन्हें इस का एहसास हुआ कि लोगों के लिए परवीन मेरी जिंदगी कभी ना भुलाया जाने वाला हिस्सा हैं।  इसके बाद से कबीर बेदी ने पत्नी को 'V' नाम से बुलाना शुरू कर दिया। 


बता दें कि कबीर बेदी ने बॉलीवुड से हॉलीवुड तक में पहचान बना चुके है। कबीर बेदी अपनी फिल्मों से ज्यादा एक्ट्रेसेस के साथ रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में रहते थे। कबीर बेदी ने अपनी लाइफ में चार शादियां की। उनकी चौथी बीवी परवीन दुसांज हैं जो कबीर से 29 साल छोटी हैं।
facebook twitter instagram