+

काजल अग्रवाल ने खोला अपनी बचपन की बीमारी का राज़, लोगो से की ये ख़ास अपील

काजल ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर करते हुए बताया कि उन्हें अस्थमा है और इसके साथ ही उन्होंने इन्हेलर के महत्व पर भी जोर डाला। काजल के पोस्ट को पढ़कर फैंस उनसे काफी इम्प्रेस नजर आ रहे हैं और उनसे एक बेहतरीन सीख ले रहे हैं।
काजल अग्रवाल ने खोला अपनी बचपन की बीमारी का राज़, लोगो से की ये ख़ास अपील

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजल अग्रवाल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। काजल आए दिन अपने फैंस के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। हाल ही में काजल अग्रवाल ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक नई तस्वीर शेयर की है जिसमें उन्होंने अपनी बीमारी को लेकर खुलासा किया है।



काजल ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर करते हुए बताया कि उन्हें अस्थमा है और इसके साथ ही उन्होंने इन्हेलर के महत्व पर भी जोर डाला। काजल के पोस्ट को पढ़कर फैंस उनसे काफी इम्प्रेस नजर आ रहे हैं और उनसे एक बेहतरीन सीख ले रहे हैं। सिंघम एक्ट्रेस ने पोस्ट के जरिए बताया कि अस्थमा में राहत पहुंचाने वाले इन्हेलर का इस्तेमाल करने में शर्म करने जैसा कुछ भी नहीं है।



काजल अग्रवाल ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'जब मुझे 5 साल की उम्र में अपने ब्रोन्कियल अस्थमा के बारे में पता चला था तो मुझे अच्छे से याद है कि उस वक्त मेरी पसंदीदा चीजों को खाने से मुझे मना कर दिया गया था। क्या आप सोच सकते हैं कि एक बच्चे के लिए दूध के बने सामान और चॉकलेट से दूर रहना कितना मुश्किल रहा होगा। ये मेरे लिए मुश्किल भरा था और ये भी नहीं था कि जब मैं बड़ी होने लगीं तो मेरे लिए सब आसान होने लगा।'


काजल ने आगे लिखा कि, 'सफर करते हुए, सर्दियों में या धूल-धुएं जैसी चीजों से मुझे बहुत परेशानी होती थी। मेरे अस्थमा के लक्षण उभर कर सामने आने लगते थे। ऐसी किसी स्थिति में मेरी सांस फूलने लगती थीं। इसके बाद मैंने इन सारी चीजों से निपटने के लिए इनहेलर को साथ रखना शुरू कर दिया। जब भी मुझे सांस लेने में दिक्कत होती तो मैं  इसका इस्तेमाल करती।'


इन्हेलर के महत्व को समझाते हुए आगे काजल ने लिखा कि, 'मैंने खुद बदलाव महसूस किया है। इन्हेलर के इस्तेमाल से मुझे काफी आराम मिला। आपको इसका इस्तेमाल करने में शर्म नहीं करना चाहिए बल्कि जो लोग इस समस्या से जूझ रहे हैं उन्हें इसके इस्तेमाल के बारे में जागरुक करना चाहिए। मैं अपने दोस्तों, फैंस और परिवार से अपील करती हूं कि आप सभी लोग इन्हेलर के बारे में लोगों को बताएं।' इसके साथ ही उन्होंने लिखा #SayYesToInhalers। फैंस को काजल का ये पोस्ट काफी पसंद आया है और इस तरह खुलकर इस पर बात करने के लिए फैंस उनकी तारीफ कर रहे हैं।

बॉलीवुड केसरी :
facebook twitter instagram