+

आइटम पर नहीं थम रहा विवाद, अब इमरती देवी ने कमलनाथ की मां और बहन के लिए कहे अपशब्द

इमरती देवी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कमलनाथ की बहन और स्वर्गीय मां के लिए 'आइटम' शब्द का इस्तेमाल कर रही हैं।
आइटम पर नहीं थम रहा विवाद, अब इमरती देवी ने कमलनाथ की मां और बहन के लिए कहे अपशब्द
मध्य प्रदेश में 'आइटम' शब्द को लेकर शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा। राज्य के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुई इमरती देवी को आइटम कह दिया था। उनके इस बयान की खूब आलोचना हुई। लेकिन अब इमरती देवी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कमलनाथ की बहन और स्वर्गीय मां के लिए 'आइटम' शब्द का इस्तेमाल कर रही हैं।
कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके प्रमोद कृष्णनन ने सोशल मीडिया पर कैबिनेट मंत्री इमरती देवी के इस बयान का वीडियो शेयर किया। वीडियो के साथ उन्होंने लिखा, छिन्दवाड़ा से 10 बार लोकसभा पहुँचने वाले, संसद के “वरिष्ठ” सदस्य पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनकी स्वर्गीय माँ के लिये इमरती देवी के “मधुर” वचन।
वीडियो में इमरती देवी कमलनाथ को बंगाली आदमी कहते हुए बोल रही हैं कि वह बंगाली आदमी है, मध्य प्रदेश आया, सिर्फ मुख्यमंत्री बनने के लिए। उस व्यक्ति को बोलने की सभ्यता नहीं है, क्या ही कहा जाए, वह मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद से पागल हो गए हैं। पागल बनकर पूरे मध्य प्रदेश में घूम रहे हैं।'
शब्दों की मर्यादा भूलते हुए इमरती देवी ने आगे कहा, वह बंगाली आदमी मेरे प्रदेश का आदमी नहीं है, उसकी मां और बहन आइटम होंगी, कमलनाथ की, हमें यह पता थोड़ी है।' उनके इस बयान का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि उनके इस प्रदेश बीजेपी या उनकी कोई भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।
आइटम वाले बयान पर कमलनाथ को चुनाव आयोग का नोटिस 
आइटम वाले बयान पर कमलनाथ को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर 48 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है। आयोग का कहना है  कि उनकी टिप्पणी विधानसभा उपचुनाव के कारण राज्य में लागू आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। मध्य प्रदेश में डबरा सीट पर तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने रविवार को कहा था कि कांग्रेस के प्रत्याशी ‘सामान्य व्यक्ति’ हैं जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी ‘आइटम’ हैं। बीजेपी ने डबरा सीट पर इमरती देवी को प्रत्याशी बनाया है। 


facebook twitter instagram