पद्म श्री से सम्मानित होने पर भावुक हुए कंगना रनौत, करण जौहर, अदनान सामी और एकता कपूर , कही दिल की बात

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत, फिल्मकार करण जौहर, सिंगर अदनान सामी और फिल्म निर्माता एकता कपूर को कला के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने के लिए पद्म श्री से सम्मानित किया गया है। भारत सरकार ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर शनिवार को पद्म पुरस्कारों की घोषणा की थी। 


पद्म श्री मिलने पर कंगना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया और  कहा, "मैं बहुत आभारी हूं और सम्मानित महसूस कर रही हूं। यह सम्मान देने के लिए मैं इस देश का धन्यवाद करती हूं और मैं यह सम्मान अपना सपना पूरा करने की हिम्मत दिखाने वाली हर महिला को समर्पित करती हूं। हर बेटी को. हर मां को और देश का भविष्य बदलने वाले महिलाओं के सपनों को समर्पित करती हूं।"
एकता कपूर को ना सिर्फ टीवी और सिनेमा पर बल्कि डिजिटल एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म्स पर भी महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए जाना जाता है। एक निर्माता, कंटेंट निर्माता के तौर पर कपूर को भी यह सम्मान दिया गया और वे इससे बहुत खुश हैं। 


एकता कपूर ने अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया अपर पोस्ट शेयर की।  अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा , “बहुत अधिक भावुक और भावुक। इंडस्ट्री में मेरी शुरुआत तब हुई जब मैं सिर्फ 17 साल की थी। मैंने लगातार सुना कि मैं बहुत छोटी थी, बहुत कच्ची थी और चीजों को बनाने के लिए बहुत जल्द थी। 

एकता ने आगे लिखा, "आज, जैसा कि मुझे 4 वां सर्वोच्च नागरिक सम्मान, पद्मश्री से सम्मानित किया गया है, मैं विनम्र हूं। मुझे उम्मीद है कि सीमाएं टूटती रहेंगी, युवा प्रतिभाओं को मौका देती रहेंगी और देश को फिर से प्यार देने का प्रयास करेंगी। मेरे बेटे के पहले जन्मदिन से 2 दिन पहले खबर आने के बाद समय अधिक सही नहीं हो सकता। आभारी और आभारी ”


वहीं फिल्म निर्माता करण जौहर भी यह सम्मान पाकर बेहद गर्व महसूस कर रहे हैं। उन्होंने ट्वीट करते कहा, "यह बहुत कम होता है जब मैं निशब्द हो जाऊं, लेकिन ये वही मौका है। पद्म श्री.. देश के सर्वोच्च सम्मानों में से एक को प्राप्त करना कितने सम्मान की बात है। मैं इस वक्त कई भावनाओं के अभिभूत हूं।"
अदनान सामी जिन्हें इस सम्मान से भी सम्मानित किया गया, अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट शेयर किया और लिखा, “किसी भी कलाकार के लिए सबसे बड़ा पल उसकी सरकार द्वारा सराहा और पहचाना जाना है। मैं भारत सरकार द्वारा पद्म श्री ’से सम्मानित होने के लिए असीम आभार से अभिभूत हूं। यह 34 साल की संगीतमय यात्रा रही है। ‘बहुत शुक्रिया’ !! 


Tags : आदिवासियों,Adivasis,Pathargarh agitation,Pathholanga,Central mining,Minister of State for Steel ,Kangana Ranaut,Karan Johar,Adnan Sami,Ekta Kapoor,field,performances,Republic Day,Government of India