+

कन्हैया और जिग्नेश आज थामेंगे कांग्रेस का हाथ, राहुल की मौजूदगी में युवा नेताओं को दिलाई जाएगी सदस्यता

सीपीआई की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य कन्हैया कुमार और उनके साथ गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी की बहुचर्चित कांग्रेस यात्रा 28 सितंबर को भगत सिंह जयंती पर पूरी होने जा रही है।
कन्हैया और जिग्नेश आज थामेंगे कांग्रेस का हाथ, राहुल की मौजूदगी में युवा नेताओं को दिलाई जाएगी सदस्यता
जवाहरलाल नेहरू विश्‍वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य कन्हैया कुमार और उनके साथ गुजरात के निर्दलीय विधायक व दलित नेता जिग्नेश मेवानी की बहुचर्चित कांग्रेस यात्रा 28 सितंबर को यानी आज भगत सिंह जयंती पर पूरी होने जा रही है। कांग्रेस में इन युवा चेहरों की एंट्री ऐसे समय में हो रही है जब पार्टी से नाता तोड़ने की नेताओं में होड़ सी लगी हुई है। दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज दोनों नेताओं को दोपहर 3 बजे के करीब बंद कमरे में पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे जिसके फोटो और वीडियो भी जारी किया जाएंगे। 
हालांकि, इसके बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल उनके साथ मीडिया के सामने नहीं आएंगे। जानकारी के मुताबिक कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी आज दोपहर 2.30 बजे आईटीओ के पास स्थित शहीद पार्क में भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। हालांकि यहां इनके साथ राहुल गांधी होंगे या नहीं, इसको लेकर अंतिम फैसला जल्द होने की संभावना है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि राहुल दोनों युवा नेताओं के साथ रहेंगे। इसके बाद दोनों को पार्टी मुख्यालय में 3 बजे राहुल गांधी पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे। बताया जा रहा है कि सदस्यता दिलाने की यह प्रक्रिया मीडिय के सामने नहीं होगी, सिर्फ इसका फोटो या वीडियो मीडिया के लिए जारी किया जाएगा। 
दोनों नेताओं को सदस्यता दिलाने के बाद साढ़े 3 बजे कांग्रेस दफ्तर में ही प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी, जिसमें कन्हैया और जिग्नेश के साथ रणदीप सिंह सूरजेवाला, हार्दिक पटेल और केसी वेणुगोपाल जैसे कांग्रेस के बड़े नेता भी होंगे। बता दें कि कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा करीब महीने भर से चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी नीतियों के धुर विरोधी मान जाने वाले यह दोनों युवा नेताओं को पार्टी में शामिल करवाकर कांग्रेस प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपने आक्रमण को धार देने में जुटी है। 
 
facebook twitter instagram