+

महान क्रिकेटर कपिल देव को आया हार्ट अटैक,सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया

महान क्रिकेटरों में शुमार भारतीय खिलाड़ी कपिल देव को गुरुवार देर रात दिल का दौरा पड़ा है। जिसके बाद दिग्गज क्रिकेटर कपिल की दिल्ली के एक
महान क्रिकेटर कपिल देव को आया हार्ट अटैक,सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया
महान क्रिकेटरों में शुमार भारतीय खिलाड़ी कपिल देव को गुरुवार देर रात दिल का दौरा पड़ा है। जिसके बाद दिग्गज क्रिकेटर कपिल की दिल्ली के एक अस्पताल में एंजियोप्लास्टी हुई है। खबर है कि कपिल देव को अब आराम है और वो अब खतरे से बाहर हैं।


एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार क्रिकेट के सफल खिलाड़ी कपिल देव को सीने में दर्द हुआ,जिसके बाद उन्हें दिल्ली के ओखला में फोर्टिस हॉस्पिटल में बीती देर रात 1 बजे दाखिल कराया गया। बाद में उनकी इमर्जेंसी एंजियोप्लास्टी की गई। अस्पताल की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक कपिल देव अभी आईसीयू में हैं। इस दौरान कपिल डॉ.अतुल माथुर और उनकी टीम की निगरानी में हैं। वहीं बताया जा रहा है उन्हें कुछ दिनों बाद अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।


1983 में वर्ल्ड कप जिताया

भारत को अपनी कप्तानी में पहला वनडे वल्र्ड कप दिलाने वाले कपिल देव का नाम विश्व के दिग्गज ऑलराउंडरों में की जाती है। भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव की कप्तानी में टीम इंडिया 1983 में पहली दफा वल्र्ड का खिताब अपने नाम कर पाई थी। 


क्रिकेट करियर पर एक नज़र

गौरतलब है,दिग्गज कपिल देव ने अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले हैं। वहीं उनके टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट दर्ज हैं। अगर बात वनडे इंटरनैशनल कैरियर की करें तो उन्होंने 3783 रन बनाने के साथ-साथ 253 विकेट भी चटकाएं हैं। कपिल देव ने अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ  फरीदाबाद में साल 1994 में खेला था। 


कपिल की जिंदगी पर बन रही है फिल्म 


बता दें,कपिल देव की जिंदगी पर बॉलीवुड में बायोपिक फिल्म 83 बन रही है। इस फिल्म में लीड रोल में रणवीर सिंह उनका किरदार निभा रहे हैं। वहीं, कपिल देव की पत्नी रोमी देवी का किरदार रनवीर सिंह की असल वाईफ दीपिका पादुकोण निभा रही हैं। इस फिल्म में 1983 वल्र्ड कप जीतने पर ज्यादा फोकस किया जाएगा। इसी वजह से फिल्म का टाइटल 83 रख गया है।



facebook twitter instagram