कपिल सिब्बल दोहरे व्यक्तित्व वाला व्यक्ति : अनिल विज

चंडीगढ़ : गृहमंत्री अनिल विज ने कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल द्वारा सीएए और एनआरसी पर दिए गये बयानों को लेकर उन्हें आड़े हाथों लिया। सिब्बल ने ब्यान दिया था कि सीएए और एनआरसी का कोई राज्य विरोध नही कर सकता क्योंकि वो कानून बन चुका है। उनके बयानों से पलटने पर पलटवार करते हुए विज ने कहा कि कपिल सिब्बल एक स्प्लिट पर्सनेलिटी (दोहरा व्यक्तित्व) वाला व्यक्ति है. विज ने कहा कि उन पर गांधी परिवार की भारत विरोधी हेट इंडिया कम्पैन का असर होने पर वो कांग्रेस की भाषा बोल रहे हैं। 

अनिल विज ने कहा कि जब सिब्बल ये कह रहे थे तो उस वक्त कपिल सिब्बल वकील बोल रहा था और कानून भी यही है कि जो बिल पार्लियामेंट ने पास कर दिया है और जो केंद्र की सूची में आता है, सारे देश में नोटिफिकेशन के बाद लागू हो जाता है। विज ने कहा कि जब कपिल सिब्बल एक कांग्रेसी नेता के तौर पर बोलता है तो बिल्कुल इसके उलट बोलता है। वो गांधी परिवार के दबाव में उलट बोलता है और सच को झूठ कहता है। 

उन्होंने कहा कि जो गांधी परिवार ने भारत के खिलाफ हेट कम्पैन चला रखा है, जो लोगों को गुमराह करने का कम्पैन चला रखा है, इसे उसका असर हो जाता है और फिर वो कांग्रेस की भाषा बोलता है। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत के सावरकर को भारत रत्न का विरोध करने वालों को अंडमान की जेल में डाल देना चाहिए के बयान पर विज ने कहा कि संजय राउत की उन लोगों से दोस्ती है, उस पार्टी से दोस्ती है, उस पार्टी के साथ मिलकर उन्होंने सरकार बनाई है जो वीर सावरकर का विरोध करते हैं। 

बिना कांग्रेस का नाम लिए विज ने कहा कि दो दिन क्या हम तो चाहते हैं कि इन्हें स्थाई रूप से अंडमान कि जेल में बन्द कर देना चाहिए. इससे सारे देश मे शांति तो हो जाएगी। कांग्रेसी नेता कुमारी शैलजा के सीएम और गृहमंत्री के सीआईडी विवाद पर दिए बयान पर विज ने कटाक्ष करते हुए कहा कि कुमारी सैलजा को हरियाणा की राजनीति का कुछ पता नही है। 

वो दिल्ली के एयर कंडीशन कमरों में रहती है। विज ने कहा कि गृहमंत्री और सीएम के बीच कोई विवाद नहीं है, ये उनको गलतफहमी है। विज ने इशारा किया कि कुछ अधिकारियों को ठीक करना है जो चिल्ला रहे हैं, बाकि गृहमंत्री और सीएम में कोई विवाद नहीं है।
Tags : Chhattisgarh,Congress,Raipur,रमन सरकार,Raman Sarkar,Tribal Department,Pathargarh agitation ,Kapil Sibal Double Person: Anil Vij,Kapil Sibal,Congress,CAA,NRC