+

Karnataka: भाजपा अध्यक्ष ने कहा- सीएम बनने के लिए सिद्धारमैया ने सोनिया को 'भुगतान' किया

कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने मंगलवार को आरोप लगाया कि सिद्धारमैया ने सोनिया गांधी को 2013 में राज्य का मुख्यमंत्री बनने के लिए भुगतान किया था।
Karnataka: भाजपा अध्यक्ष ने कहा- सीएम बनने के लिए सिद्धारमैया ने सोनिया को 'भुगतान' किया
कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने मंगलवार को आरोप लगाया कि सिद्धारमैया ने सोनिया गांधी को 2013 में राज्य का मुख्यमंत्री बनने के लिए भुगतान किया था। उन्होंने पहले कहा था कि भूमि डी-अधिसूचना मामले में सिद्धारमैया को जेल भेजा जाएगा। कतील ने कहा, अगर कोई उम्मीदवार है, जो भुगतान करने के बाद मुख्यमंत्री बना है, तो वह सिद्धारमैया हैं। जब उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला, तब राज्यसभा के विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व डीसीएम और वरिष्ठ दलित नेता जी परमेश्वर उनसे वरिष्ठ थे।
उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान राज्य कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार और वरिष्ठ नेता आरवी देशपांडे जैसे वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के बावजूद, वह (सिद्धारमैया) पद पाने में सफल रहे।
Siddaramaiah Meets Sonia Gandhi In Delhi, Discusses Karnataka Assembly  By-Elections
उन्होंने आरोप लगाया, सिद्धारमैया ने 'मैडम सोनिया' को भुगतान किया और राज्य में अपनी सीएम सीट बरकरार रखी। भुगतान के माध्यम से केवल सिद्धारमैया ने 'मैडम' को खुश रखा। 'पे सीएम' अभियान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, कतील ने कहा कि 'पे सीएम' अभियान के दो अर्थ हैं। पहला अर्थ, यह सिद्धारमैया को संदर्भित करता है और दूसरा यह है कि वे कांग्रेस मैडम को भुगतान करते हैं। भुगतान करने वाले वह 'पे सीएम' है और जिसने भुगतान प्राप्त किया है वह कांग्रेस मैडम हैं।
'पे सीएम' अभियान के पीछे शिवकुमार की भूमिका है। कतील ने कहा कि पोस्टरों में उन्होंने सीएम बसवराज बोम्मई की तस्वीर का इस्तेमाल किया था, लेकिन वास्तव में वह चाहते थे कि हम सिद्धारमैया पर हमला करें। बता दें कि कांग्रेस को साधारण बहुमत मिलने के बाद सिद्धारमैया 2013 और 2018 के बीच मुख्यमंत्री बने थे। पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने अपनी पार्टी बनाई थी और राज्य में भाजपा की हार सुनिश्चित की थी। सिद्धारमैया, जिन्होंने राज्य में खनन माफिया के खिलाफ आंदोलन शुरू किया था, सभी वरिष्ठ नेताओं के बीच सबसे आगे आने में कामयाब रहे और सीएम पद पाने में कामयाब रहे।
facebook twitter instagram