+

कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा बेंगलुरु से पहली ‘रोरो’ रेलगाड़ी को कल दिखाएंगे हरी झंडी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा रविवार को राज्य की राजधानी बेंगलुरु और महाराष्ट्र के सोलापुर के बीच चलने वाली पहली ‘रोल ऑन रोल ऑफ’ (रोरो) रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाएंगे।
कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा बेंगलुरु से पहली ‘रोरो’ रेलगाड़ी को कल दिखाएंगे हरी झंडी
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा रविवार को राज्य की राजधानी बेंगलुरु और महाराष्ट्र के सोलापुर के बीच चलने वाली पहली ‘रोल ऑन रोल ऑफ’ (रोरो) रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाएंगे। इस रेलगाड़ी में सपाट बोगियां होती हैं जिनपर समान से भरे ट्रकों को लादकर उनके गंतव्यों तक पहुंचाया जाता है।

दक्षिण पश्चिम रेलवे ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि मुख्यमंत्री रविवार सुबह नौ बजकर 15 मिनट पर बेंगलुरु के बाहरी इलाके में स्थित नीलामगला स्टेशन पर ‘रोरो’ रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

बयान के मुताबिक इस मौके पर रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगाडी, राज्य के राजस्व मंत्री आर अशोक और रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे। दक्षिण पश्चिम रेलवे ने कहा, ‘‘रेलगाड़ी पर लदे ट्रकों के चालक और खलासी अपने वाहन पर ही मौजूद रहेंगे और खास बिंदुओं पर ट्रकों को उतारा जाएगा जहां से वे अपने मूल गंतव्य तक जाएंगे।’’ बयान के मुताबिक बेंगलुरु से सोलापुर की 682 किलोमीटर की दूरी 17 घंटे में तय की जाएगी और इसपर करीब 42 ट्रक लदे होंगे।
facebook twitter