+

Karnataka : दशहरे पर भीड़ ने मदरसे में घुसकर की जबरन पूजा, मुस्लिम संगठनों ने दी चेतावनी

5 अक्टूबर को पूरे देशभर में दशहरे का त्यौहार मनाया गया था, जिसकी झलक हर जगह दिखाई दी थी।
Karnataka : दशहरे पर भीड़ ने मदरसे में घुसकर की जबरन पूजा, मुस्लिम संगठनों ने दी चेतावनी
5 अक्टूबर को पूरे देशभर में दशहरे का त्यौहार मनाया गया था, जिसकी झलक हर जगह दिखाई दी थी। इस बीच खबर सामने आई है कि कर्नाटक के बीदर में दशहरे के अवसर पर जुलूस निकाल रही भीड़ एक मदरसे के अंदर दाखिल हो गई और जबरदस्ती वहां कथित रूप से फूल-चंदन से पूजापाठ किया है। कहा जा रहा कि भीड़ ने जबरदस्ती मदरसे का ताला तोड़ा और अंदर चले गए। 
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 
इस घटना का वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग मदरसे के अंदर खड़े है। पुलिस ने बढ़ते मामले को देख शिकायत दर्ज कर ली है। चार लोगों को अरेस्ट भी किया गया है। पुलिस ने जो शिकायत दर्ज की है, उसके अनुसार मदरसे में घुसने वाले लोगों ने बाहर खड़े सुरक्षाकर्मियों को धमकियां भी दी थी। 
मुस्लिम संगठनों ने जताया ऐतराज 
वही, घटना के बाद मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मुस्लिम संगठनों में काफी आक्रोश देखा जा सकता है। कुछ संगठनों ने अपने बयान में साफ कहा कि अगर कार्रवाई नहीं की गई तो वो प्रदर्शन करेंगे। क्योंकि ये मदरसा ऐतहासिक है। इसे महमूद गवां मदरसा के नाम से भी जाना जाता है। 1460 में बना यह मदरसा भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अंतर्गत आता है और राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों की लिस्ट में इस मदरसे का भी नाम शामिल है। 
असदुद्दीन ओवैसी ने किया ट्वीट 
इसी के साथ AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा - '' ये सभी तस्वीरें कर्नाटक के बीदर के ऐतिहासिक महमूद गवां मस्जिद और मदरसा की हैं। चरमपंथियों ने इसका ताला तोड़ दिया और इसे अपवित्र करने की कोशिश की है। बीदर पुलिस और बसवराज बोम्मई आप ऐसे कैसे होने दे सकते हैं? बीजेपी केवल मुसलमानों को नीचा दिखाने के लिए ऐसी गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है। ''
facebook twitter instagram