+

कर्नाटक PSI भर्ती घोटाला : पुलिस ने कांग्रेस MLA को जारी किया तीसरा नोटिस , खड़गे बोले - वह पेशी के लिए बाध्य नहीं

पुलिस उप निरीक्षक भर्ती घोटाला मामले में कर्नाटक आपराधिक जांच विभाग के समक्ष पेश होने के लिए पुलिस ने कांग्रेस विधायक प्रियांक खड़गे को तीसरा नोटिस जारी किया है। वहीं, खड़गे का कहना है कि वह सीआईडी के समक्ष पेश होने के लिए बाध्य नहीं हैं।
कर्नाटक PSI भर्ती घोटाला : पुलिस ने कांग्रेस MLA को जारी किया तीसरा नोटिस , खड़गे बोले - वह पेशी के लिए बाध्य नहीं
पुलिस उप निरीक्षक (पीएसआई) भर्ती घोटाला मामले में कर्नाटक आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) के समक्ष पेश होने के लिए पुलिस ने कांग्रेस विधायक प्रियांक खड़गे को तीसरा नोटिस जारी किया है। वहीं, खड़गे का कहना है कि वह सीआईडी के समक्ष पेश होने के लिए बाध्य नहीं हैं।
पुलिस महानिदेशक (सीआईडी) को भेजे अपने जवाब में बृहस्पतिवार को खड़गे ने कहा, ''मैं दोहराना चाहता हूं कि मैं आपके द्वारा संदर्भित 'घोटाले' और 'अपराध' में कथित रूप से हुई किसी भी अवैध और गैरकानूनी कार्रवाई का 'गवाह' नहीं हूं। इसलिए, मैं किसी भी प्रकार से दस्तावेज मुहैया कराने या आपके समक्ष पेश होने के लिए बाध्य नहीं हूं।''
कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने खड़गे द्वारा लिखे गए पत्र को मीडिया के साथ साझा किया।
23 अप्रैल को प्रेसवार्ता कर घोटाला से संबंधित दस्तावेज और ऑडियो क्लिप पेश की थीं
पीएसआई भर्ती घोटाले की जांच में जुटी सीआईडी ने कलबुर्गी जिले में चित्तपुर के विधायक से कहा है कि वह उस विवरण को साझा करें जोकि उन्होंने 23 अप्रैल को प्रेसवार्ता कर घोटाला से संबंधित दस्तावेज और ऑडियो क्लिप पेश की थीं।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे को तीन बार नोटिस जारी किए जाने के बावजूद वह सीआईडी के समक्ष पेश नहीं हुए हैं।
खड़गे ने आरोप लगाया, ''मेरा दृढ़ विचार है कि आपके राजनीतिक आकाओं की शह पर मुझे डराने और मौजूदा सरकार के खिलाफ इस तरह की प्रेसवार्ता करने से रोकने के लिए आपकी जांच एजेंसी द्वारा शुरू की गई यह एक दुर्भावनापूर्ण प्रक्रिया है।''
facebook twitter instagram