रिश्तों में तल्खी से प्रभावित न हो करतारपुर गलियारा : अमरिंदर

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को पाकिस्तान द्वारा भारत के साथ कूटनीतिक संबंध में तल्खी लाने के फैसले पर चिंता चाहिर की और उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि इस कदम से करतारपुर गलियारे के निर्माण पर बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा। भारत में संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के फैसले पर पाकिस्तान ने तल्ख रुख अख्तियार किए हैं। 

पाकिस्तान द्वारा इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायुक्त को निष्कासित किए जाने और नई दिल्ली के साथ द्विपक्षीय समझौतों की समीक्षा करने के फैसले के संबंध में आई रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ने इसे बिना सोचे व अनावश्यक फैसला करार दिया। 

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि कश्मीर भारत का आंतरिक मसला है, जिस पर कोई भी फैसला लेना उसके अधिकार क्षेत्र में है। 

उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद को भारत के साथ अपने कूटनीतिक रिश्तों को कम करने के लिए एक बहाने के तौर पर इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का फैसला क्षेत्रीय सुरक्षा के हित में नहीं है। उन्होंने आगाह किया कि इस प्रकार के किसी भी कदम से दक्षिण एशिया क्षेत्र में शांति भंग होगी और पड़ोसी देश खुद भी इसकी चपेट में आएगा। 

अमरिंदर सिंह ने उम्मीद जाहिर की कि इस घटनाक्रम से करतारपुर गलियारा प्रभावित नहीं होगा और पाकिस्तान अति प्रतीक्षित गलियार का काम रोककर सिखों की भावना को ठेस नहीं पहुंचाएगा। 
Tags : ,corridor,Kartarpur,Amarinder