+

पद्म पुरस्कारों के लिए डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के नामों की ही सिफारिश करेगी दिल्ली सरकार : केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली सरकार इस साल पद्म पुरस्कारों के लिए कोविड महामारी के खिलाफ लड़ने वाले डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के नामों की सिफारिश केंद्र से करेगी।
पद्म पुरस्कारों के लिए डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के नामों की ही सिफारिश करेगी दिल्ली सरकार : केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली सरकार इस साल पद्म पुरस्कारों के लिए कोविड महामारी के खिलाफ लड़ने वाले डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के नामों की सिफारिश केंद्र से करेगी। केजरीवाल ने पुद्म पुरस्कारों के लिए आम लोगों से 15 अगस्त तक डॉक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों के नामों की सिफारिश करने को कहा।
केजरीवाल ने इसके लिये एक ई-मेल आईडी भी जारी की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के नेतृत्व वाली खोज एवं स्क्रीनिंग समिति लोगों से पद्म पुरस्कारों पर मिली सिफारिशों पर अंतिम निर्णय लेगी और उन्हें केंद्र सरकार को भेजेगी।
केजरीवाल ने कहा, “हम चाहते हैं कि डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को उनके काम और उनके प्रति आभार व्यक्त करने के लिए पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया जाए।” मुख्यमंत्री ने कहा, “कई डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी लोगों की वायरस से जान बचाने के दौरान कोविड से संक्रमित हुए और अपनी जान गंवा दी। पूरा देश और मानवता उनका ऋणी है।”
केजरीवाल ने कहा, “हम चाहते हैं कि डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को उनके काम और उनके प्रति आभार व्यक्त करने के लिए पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया जाए।” मुख्यमंत्री ने कहा, “कई डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी लोगों की वायरस से जान बचाने के दौरान कोविड से संक्रमित हुए और अपनी जान गंवा दी। पूरा देश और मानवता उनकी ऋणी है।” केजरीवाल ने कहा, “मैं कई डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को जानता हूं जो घर नहीं गए और हमारी जान बचाने के लिए दिन-रात काम करते रहे। उन्हें सम्मानित करने और उनके प्रति अपनी कृतज्ञता दिखाने का समय आ गया है।”
उन्होंने कहा, “केंद्र सरकार को सिफारिशें भेजने की आखिरी तारीख 15 सितंबर है। लोग 15 अगस्त तक हमें अपनी सिफारिशें भेज दें ताकि चयनित नामों को केंद्र को समय पर भेजा जा सके।” पद्म पुरस्कार भारत के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कारों में से एक हैं। ये पुरस्कार, विभिन्न क्षेत्रों जैसे कला, समाज सेवा, लोक-कार्य, विज्ञान और इंजीनियरी, व्यापार और उद्योग, चिकित्सा, साहित्य और शिक्षा, खेल-कूद, लोक सेवा आदि के संबंध में प्रदान किए जाते हैं।
दिल्ली - एनसीआर :
facebook twitter instagram