+

केजरीवाल ने कहा- आप सत्ता में आई तो गुजरात के हर युवा को नौकरी, बेरोजगारों को 3,000 रुपये मासिक भत्ता

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के सत्ता में आने पर राज्य में 3,000 रुपये मासिक बेरोजगारी भत्ता देने और हर युवा को नौकरी देने का वादा किया।
केजरीवाल ने कहा- आप सत्ता में आई तो गुजरात के हर युवा को नौकरी, बेरोजगारों को 3,000 रुपये मासिक भत्ता
 आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के सत्ता में आने पर राज्य में 3,000 रुपये मासिक बेरोजगारी भत्ता देने और हर युवा को नौकरी देने का वादा किया। नौकरी का वादा करने से पहले केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्य में सत्ता में आने पर प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली का आश्वासन दिया था। गुजरात में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत तक होने वाले हैं।
3,000 रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता मिलेगा
सौराष्ट्र क्षेत्र के गिर सोमनाथ जिले के वेरावल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर आप गुजरात में सरकार बनाती है, तो उनकी पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि अगले पांच वर्षों में प्रत्येक बेरोजगार युवा को नौकरी मिले। उन्होंने कहा, ‘‘जब तक हम हर बेरोजगार युवा को नौकरी नहीं देते, तब तक उन्हें 3,000 रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता मिलेगा।’’ अपनी पार्टी के चुनाव पूर्व ‘‘गारंटी’’ के हिस्से के रूप में, केजरीवाल ने 10 लाख सरकारी नौकरियां सृजित करने का वादा किया। आप नेता ने सरकारी भर्ती परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने पर रोक लगाने और दोषियों को दंडित करने के लिए कानून बनाने का भी वादा किया।
 दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सत्ता में आने पर सहकारी
जानकारी के मुताबिक हाल के दिनों में प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने के कई मामले सामने आए हैं। केजरीवाल ने कहा, ‘‘हम यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रश्नपत्र लीक के लिए जिम्मेदार माफिया को कड़ी सजा मिले और गुजरात में पेपर लीक की व्यवस्था बंद हो। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सत्ता में आने पर सहकारी क्षेत्र में भर्ती प्रक्रिया में सुधार करेगी और इसे पारदर्शी बनाएगी, ताकि सिफारिशों या रिश्वत के जरिए युवाओं को वहां नहीं रखा जा सके, जैसा कि अभी हो रहा है।
दिल्ली - एनसीआर :
facebook twitter instagram