ईद के ख़ास मौके पर नौशाद ने किया बाढ़ पीड़ितों के लिए नेक काम

भारत के 4 राज्यों में भारतीय बारिश की वजह से बाढ़ आ गई है। बाढ़ की वजह से केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजराज में स्थिति बहुत खराब है। बाढ़ की वजह से इन राज्यों में अब तक 150 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। सबसे ज्यादा लोग केरल में मरे हैं। केरल में बाढ़ ने 74 लोगों की जान ले ली है। 2.27 लाख से भी ज्यादा लोग केरल में अभी तक राहत शिविरो में रह रहे हैं। 


केरल में लगातार भारी बारिश हो रही है जिसकी वजह से हालात खराब होते जा रहे हैं। बाढ़ से पीड़ित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सरकार, प्रशासन, एनजीओ सभी मदद कर  रहे हैं। इसके साथ ही अब पीड़ितों की मदद के लिए आम जनता भी आगे आ रही है। इसी बीच एक आम आदमी ने जो भी इन बाढ़ पीड़ितों के लिए किया है उसे देखकर पूरे देश का सीना गर्व से ऊंचा हो गया है। 

नौशाद बेचते हैं सड़के के किनारे कपड़े


एर्नाकुलम के रहने वाले नौशाद सड़क के किनारे कपड़े बेचते हैं। 12 अगस्‍त यानी सोमवार को पूरा देश बकरीद मना रहा है। नौशाद ने इस खास अवसर पर बाढ़ पीड़ितों को एक पूरा गोदाम कपड़ों से भरा हुआ दान कर दिया है। नौशाद जब ऐसा कर रहे थे तो उन्हें मना किया गया था तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा, यह मेरी ईद है।

वीडियो शेयर किया अभिनेता राजेश शर्मा ने


बाढ़ पीड़ितों के लिए सब से मदद मलयालम अभिनेता राजेश शर्मा मांगते हुए नजर आ रहे हैं। इस मामले पर राजेश शर्मा ने कहा है कि नौशाद हमारे पास आया और उसने कहा कि उसे कुछ कपड़े बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दान करने हैं। हमें नहीं पता था कि उसके पास किस तरह के कपड़े हैं। जब हमारे लोग कपड़े लेने गोदाम में पहुंचे तो उसने अपना पूरा स्टॉक निकालकर दे दिया।

नौशाद को जब लोगों ने रोका, कहा-कल ईद है


खबरों की मानें तो जब लोग नौशाद के पास कपड़े खरीदने गए और उन्हें पता चला कि वह ऐसा कुछ कर रहे हैं तो उन्होंने उसे ऐसा करने से रोका। लेकिन नौशाद ने उन सबकी बिल्कुल नहीं सुनी और उन्होंने कहा, कल ईद है। यह मेरा ईद है। जब मैं मर जाऊंगा तो कुछ लेकर नहीं जाऊंगा। दूसरों की मदद होगी, यह मेरा फायदा है।

लोगों से मदद की अपील ईद पर की


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोमवार को ईद के खास मौके पर राज्य के मुस्‍लिम लोग ईद नहीं मना रहे हैं। मस्‍जिदों और समुदाय के कई नेताओं ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए अपील की है। 

भीषण बारिश की संभावना है कई दिनों तक

बीते रविवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने अधिकारियों से मुलाकात की और उनसे बाढ़ की स्थिति जानी। मौसम विभाग ने कन्नूर, कसारगोड और वायनाड में भारी बारिश के चलते रेड अलर्ट जारी कर दिया है।


इन शहरों में भारी बारिश की संभावना कई दिनों तक बताई गई है। मिलिट्री टीमों को रेस्‍क्यू यूनिट्स बनाकर केरल सरकार ने अभियान चलाया है और फंसे हुए लोगों को एयरलिफ्ट के जरिए बाहर निकालने के आदेश दे दिए हैं। 
Tags : ,occasion,Naushad,Eid,flood victims