+

केरल सोना तस्करी मामला : शिवशंकर ने जमानत के लिए किया हाई कोर्ट का रुख

शिवशंकर ने अपनी याचिका में कहा है कि ईडी ने उन पर गलत आरोप लगाए हैं। हाई कोर्ट अगले सप्ताह शिवशंकर की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा।
केरल सोना तस्करी मामला : शिवशंकर ने जमानत के लिए किया हाई कोर्ट का रुख
केरल सोना तस्करी मामले में गिरफ्तार राज्य के मुख्यमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव एम शिवशंकर ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। शिवशंकर ने शुक्रवार को कोर्ट में जमानत याचिका दायर की। इससे पहले एर्नाकुलम की प्रधान सत्र अदालत शिवशंकर की जमानत याचिका खारिज कर चुकी है। 
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवशंकर को सोने की तस्करी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है। शिवशंकर ने अपनी याचिका में कहा है कि ईडी ने उन पर गलत आरोप लगाए हैं। हाई कोर्ट अगले सप्ताह शिवशंकर की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा। 
प्रधान सत्र न्यायालय के न्यायाधीश कौसर एडाप्पागठ ने जमानत याचिका को अस्वीकार करते हुये कहा था कि फिलहाल अदालत आरोपों की जांच नहीं कर रही है। ईडी ने अदालत को बताया था कि उनके पास सोने की तस्करी में इस्तेमाल किए गए राजनयिक के सामान को छोड़ने के लिए शिवशंकर के सीमा शुल्क अधिकारियों से संपर्क करने के सबूत हैं। 
कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि ईडी ऐसे सबूत नहीं पेश कर पाई है जो इन सीमा शुल्क अधिकारियों की पहचान साबित करते हो। शिवशंकर ने इस तथ्य को उठाकर हाईकोर्ट को दरवाजा खटखटाया है और आरोप लगाया है कि ईडी ने उनके खिलाफ फर्जी सबूत तैयार किया है।

facebook twitter instagram