+

केरल : सुधाकरन ने कांग्रेस समिति के नए अध्यक्ष के रूप में संभाला कार्यभार

सुधाकरन ने केरल प्रदेश कांग्रेस समिति के नए अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने नेताओं और कार्यकर्ताओं से राज्य में सबसे पुरानी पार्टी को फिर से मजबूत बनाने के वास्ते एकजुट होने का आग्रह किया।
केरल : सुधाकरन ने कांग्रेस समिति के नए अध्यक्ष के रूप में संभाला कार्यभार
कांग्रेस ने केरल विधानसभा चुनाव में हार के बाद प्रदेश संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए सांसद के. सुधाकरन (73) को पिछले हफ्ते पार्टी की राज्य इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया था। उन्होंने एम रामचंद्रन का स्थान लिया है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सुधाकरन को अध्यक्ष नियुक्त करने के साथ ही सांसद कोडिकुनिल सुरेश, विधायक पी टी थॉमस और टी सिद्दीक को कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी थी।
सुधाकरन ने बुधवार को केरल प्रदेश कांग्रेस समिति के नए अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने नेताओं और कार्यकर्ताओं से राज्य में सबसे पुरानी पार्टी को फिर से मजबूत बनाने के वास्ते एकजुट होने का आग्रह किया। सुधाकरन ने यहां पार्टी मुख्यालय ‘इंदिरा भवन’ में पदभार ग्रहण करने के बाद कहा कि अगर नेता और कार्यकर्ता अगले पांच साल तक अथक परिश्रम करने के लिए तैयार हैं, तो कांग्रेस निश्चित रूप से दक्षिणी राज्य में मजबूती के साथ वापसी कर सकती है।
भाजपा-आरएसएस से संबंध होने के सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, सुधाकरन ने कहा कि भाजपा का व्यक्ति बताकर उन्हें अलग-अलग करने का कोई भी प्रयास कोई वांछित परिणाम नहीं देगा। सुधाकरन ने कहा कि माकपा, कांग्रेस से डरती है। उसे आशंका है कि कांग्रेस राज्य में मजबूत वापसी करेगी। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को अपने निजी हितों को छोड़कर पार्टी को फिर से मजबूत करने के वास्ते अथक मेहनत करने के लिए तैयार रहना चाहिए। 
उन्होंने कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं से अगले संसदीय चुनाव तक पार्टी की वापसी सुनिश्चित करने का संकल्प लेने को भी कहा। सुधारकरन के अलावा सांसद के सुरेश और विधायकों पीटी थॉमस तथा टी सिद्दीक ने भी प्रदेश कांग्रेस के नए कार्यकारी अध्यक्षों के रूप में कार्यभार संभाला। 
facebook twitter instagram