+

टीम इंडिया को लेकर केविन पीटरसन फिर उगला जहर, बोले-आईपीएल खेलकर नहीं होती है टेस्ट मैच...

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 का फाइनल मुकाबला साउथैम्पटन का आगाज आज यानि 18 जून से हो गया है।
टीम इंडिया को लेकर केविन पीटरसन फिर उगला जहर, बोले-आईपीएल खेलकर नहीं होती है टेस्ट मैच...
भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 का फाइनल मुकाबला साउथैम्पटन का आगाज आज यानि 18 जून से हो गया है।  इस खिताबी मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने अपनी कमर कस ली है।कीवी टीम ने इंग्लैंड के विरुद्ध दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलकर अपनी तैयारियों को सही तरह से सुधार लिया है। विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने इंग्लैंड पहुंचने के बाद सिर्फ इंट्रा स्कवाड मैच ही खेले हैं। 



हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने कहा है कि भारतीय टीम को प्रैक्टिस मैच नहीं खेलने की वजह से डब्ल्यूटीसी फाइनल में मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता हैं। यही नहीं पीटरसन ने टीम इंडिया को ताना मारते हुए ये भी कहा कि आप इंग्लैंड में होने वाले टेस्ट मैचों के तैयारी आईपीएल खेलकर नहीं कर सकते हैं। 



पीटरसन का कहना हैं, न्यूजीलैंड की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए तैयारियां काफी बेहतरीन हैं और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेले और दोनों में ही काफी अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया। इंग्लैंड में होने वाले टेस्ट की तैयारी एक महीने पहले स्थगित हो चुके आईपीएल में खेलकर नहीं कर सकते और वह भी बिना किसी प्रॉपर वर्मअप मैचों के।  भारत की टीम का रिकॉर्ड इंग्लैंड की सरजमीं पर बिल्कुल खराब है। टीम ने इंग्लैंड में खेली अपनी पिछली तीनों ही टेस्ट सीरीज बड़े अंतर से गंवाई है। साल 2018 में टीम को 1-4, 2014 में 1-3 और 2011 में 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था। 


इस बीच पीटरसन आगे कहते हैं, न्यूजीलैंड का पेस बॉलिंग अटैक इंग्लैंड के खिलाफ धांसू था। टिम साउदी ने लॉर्ड्स में दमदार प्रदर्शन किया था और फिर मैट हेनरी ने एजबेस्टन में जो कि फाइनल मैच भी नहीं खेलने वाले हैं। आपको एकमात्र टेस्ट मैच में सिर्फ एक या दो ही मौके मिलते हैं और मुझे डर है कि इंडिया तैयारियों के मामले में पीछे है।


डब्ल्यूटीसी फाइनल के भारत की प्लेइंग इलेवन 

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान),रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा,ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।
facebook twitter instagram