For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

खालिस्तानी समर्थकों ने हिंदू मंदिर को नुकसान पहुंचाने की दी धमकी, कनाडाई सांसद ने सख्त कार्रवाई की मांग की

10:03 AM Nov 21, 2023 IST
खालिस्तानी समर्थकों ने हिंदू मंदिर को नुकसान पहुंचाने की दी धमकी  कनाडाई सांसद ने सख्त कार्रवाई की मांग की

भारतीय मूल के कनाडाई सांसद चंद्र आर्य ने सोमवार को  प्रो खालिस्तानी समर्थकों का एक कथित वीडियो साझा किया, जिसमें दावा किया गया कि वे वहां हिंदू लक्ष्मी नारायण मंदिर को नुकसान पहुंचाने की धमकी दे रहे है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किए गए वीडियो के साथ, कनाडाई संसद सदस्य आर्य ने कनाडाई अधिकारियों से कार्रवाई करने और कदम उठाने का आह्वान किया।

HIGHLIGHTS POINTS:

Advertisement
  •  खालिस्तानी समर्थकों ने मंदिर नुकसान पहुंचाने की दी धमकी
  • कनाडाई सांसद चंद्र आर्य ने एक्शन की कही बात
  • हिंदू-कनाडाई लोगों के खिलाफ घृणा अपराध हो रहे है

अभिव्यक्ति की आजादी का  खालिस्तान करने रहा है गलत इस्तेमाल

उन्होंने कहा,  पिछले हफ्ते कुछ रिपोर्टों के अनुसार खालिस्तान समर्थकों ने सरे में  एक सिख गुरुद्वारे के बाहर एक सिख परिवार के साथ दुर्व्यवहार किया था। अब ऐसा प्रतीत होता है कि वही खालिस्तान समूह सरे में हिंदू लक्ष्मी नारायण मंदिर में परेशानी पैदा करना चाहता है। उन्होंने कहा, ये सब भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर किया जा रहा है। एक टूटे हुए रिकॉर्ड की तरह, मैं फिर से कनाडाई अधिकारियों से इसमें कदम उठाने और कार्रवाई करने के लिए कह रहा हूं।
Advertisement

हिंदू-कनाडाई लोगों के खिलाफ बढ़ रहे है आत्यचार

इस बात पर जोर देते हुए कि पिछले वर्षों में हिंदू मंदिर हमलों का निशाना बने रहे हैं, आर्य ने कहा, पिछले कुछ वर्षों के दौरान हिंदू मंदिरों पर कई बार हमले हुए हैं। हिंदू-कनाडाई लोगों के खिलाफ घृणा अपराध किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, इन चीजों को खुले तौर पर और सार्वजनिक रूप से जारी रखने की इजाजत देना स्वीकार्य नहीं है। इस साल अगस्त में कनाडा में चरमपंथी तत्वों द्वारा खालिस्तान जनमत संग्रह के पोस्टर के साथ एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी।
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Author Image

Jyoti kumari

View all posts

Advertisement
×