खामेनेई ने यमन में युद्ध की स्थिति को समाप्त करने का किया आह्वान

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने यमन में युद्ध की स्थिति को समाप्त करने का आह्वान किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, ईरान दौरे पर आए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ एक बैठक में खामेनेई ने कहा, "ईरान ने लंबे समय से यमन में युद्ध को समाप्त करने की योजना का प्रस्ताव रखा है, अगर इस प्रस्ताव पर अमल किया जाता है और यमन में युद्ध उचित तरीके से समाप्त होता है, तो क्षेत्र पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।" 

ईरानी नेता ईरान की 'यमन के लिए चार-बिंदुओं वाली शांति योजना' का जिक्र कर रहे थे, जिसे अप्रैल 2015 में ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने संयुक्त राष्ट्र को सौंपा था। खामेनेई ने रविवार को कहा कि पश्चिम एशिया एक 'बहुत संवेदनशील और महत्वपूर्ण' क्षेत्र है, उन्होंने इराक और सीरिया में आतंकवादी समूहों के समर्थन के जरिए 'कुछ क्षेत्रीय देशों द्वारा निभाई गई विनाशकारी भूमिका' के बारे में खेद व्यक्त किया, जिससे यमन में युद्ध और खून-खराबे की स्थिति बनी। 

जम्मू-कश्मीर में आज से बहाल हो जाएंगी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं, 40 लाख फोन की बजेंगी घंटियां


उन्होंने कहा कि इन देशों के साथ शत्रुतापूर्ण व्यवहार करने का हमारा कोई इरादा नहीं है लेकिन वे अमेरिका के प्रभाव में हैं और ईरान के खिलाफ काम कर रहे हैं, जो अमेरिका चाहता है। वहीं, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि इस्लामाबाद क्षेत्र में सुरक्षा को महत्व देता है और एक महत्वपूर्ण भागीदार के रूप में ईरान के साथ अपने संबंधों और सहयोग को बनाए रखेगा। 

Tags : Railway Board,Punjab Kesari,हाजीपुर,Hajipur,246 Water Vending Machines ,Ayatollah Ali Khamenei,end,Yemen,Iran,Imran Khan,meeting,war,Pakistani