भैंसा दौड़ से सोशल मीडिया स्टार बने श्रीनिवास गौड़ा की फिट बॉडी के जानें सीक्रेट्स

कर्नाटक के पारंपरिक भैंसा दौड़ कंबाला इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। हाल ही में श्रीनिवास गौड़ा ने  में अपने फिटनेस के राज खोले हैं। श्रीनिवास गौड़ा ने अपनी डाइट के बारे में कुछ अहम बातें बताई हैं,जिस वजह से उन्होंने बीते दिनों 142.5 मीटर की दूरी महज 13.62 सेकंड में पूरी कर ली और तब से श्रीनिवास चर्चा का विषय बन गए हैं। 


इतना ही नहीं श्रीनिवास गौड़ा की तुलना दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट से भी की जाने लगी थी। बता दें कि श्रीनिवास गौड़ा कीचड़ से भरे धान के खेत में दौड़ते हुए ये कारनामा किया था,जिसके बाद से उनकी एक तस्वीर ने उन्हें दुनिया भर में मशहूर कर दिया। तो चालिए जानते हैं श्रीनिवास गौड़ा की डाइट क्या है।


श्रीनिवास गौड़ा की क्या है डाइट?

श्रीनिवास गौड़ा का मुख्य आहार मछली है। उन्होंने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए बताया है कि उनको सबसे ज्यादा मछली खाना पसंद है और उनकी डाइट में मछली ही मुख्यतौर पर शामिल है। इतना ही नहीं मछली की वजह से उनकी बॉडी बिल्कुल फिट भी रहती है।


वैसे मछली को सबसे ज्यादा सेहतमंद आहार बताया गया है। पौष्टिक तत्वों से भरपूर मछली इंसान को स्वस्थ रखने में कयाम है। मछली में प्रोटीन और ओमेगा 3 फैटी एसिड होने की वजह से यह कई बीमारियों से छुटकारा दिलाने में असरदार है। 


खैर,श्रीनिवास गौड़ा अपनी डाइट में मछली के अलावा नारियल से बनी चटनी और फल का सेवन करते हैं। खास बात यह है कि वो नारियल तेल से बना हुआ भोजन की खाते हैं। हालांकि एक कंबाला धावक की ट्रेनिंग  सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं है बल्कि उन्हें इस दौड़ के लिए और भी मुश्किल ट्रेनिंग  करनी पड़ती है। 


बता दें कि  पिछले दिनों श्रीनिवास गौड़ा का कंबाला दौड़ का वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हुआ था। जिसके बाद खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने भारतीय खेल प्राधिकरण साई को उनका ट्रायल लेने के लिए भी बोला। मगर इस बीच श्रीनिवास गौड़ा ने ये ट्रायल देने से इंकार करते हुए कहा कि दोनों ही खेलों में काफी अंतर है। 


Tags : Chhattisgarh,Punjab Kesari,जगदलपुर,Jagdalpur,Sanctuaries,Indravati National Park ,Srinivas Gowda,buffalo race,Kambala,Karnataka