+

अत्‍यंत शुभ फलदायी होता है शरीर के इन अंगों पर छिपकली का गिरना

ज्यादातर लोग ऐसे होते हैं जो छिपकली से डरते रहते हैं या फिर दूर भगते हैं। मगर शायद आप आज तक भी इस बात से अंजान हों
अत्‍यंत शुभ फलदायी होता है शरीर के इन अंगों पर छिपकली का गिरना
ज्यादातर लोग ऐसे होते हैं जो छिपकली से डरते रहते हैं या फिर दूर भगते हैं। मगर शायद आप आज तक भी इस बात से अंजान हों कि छिपकली आपके जीवन में आने वाली खुशियों की ओर इशारा करने में सबसे ज्यादा सहायक होती है। तो चालिए जानते हैं कि शरीर के किन अंगों पर छिपकली गिरने का क्या अर्थ होता है?


1.सिर पर छिपकली का गिरना

ज्योतिष शास्त्रों की मानें तो सिर पर छिपकली का गिरना बहुत शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि अगर किसी भी इंसान के सिर पर छिपकली गिर जाए तो उसे राज्य में हमेशा सम्मान मिलता है। उसकी पद-प्रतिष्ठा में वृद्घि होती है। इसके अलावा वो सारे राज-काज के काम ही संभलता है और उसमें उसे सफलता भी मिलती है। 


2.माथे पर छिपकली का गिरना

माथे पर छिपकली गिरने से व्यक्ति की किसी खास से मुलाकात होती है। जो एक बेहद ही प्यारा अनुभव होता है। मतलब जिसके भी माथे पर छिपकली गिरती है उसे सुख की प्राप्ति जरूर होती है। बहुत बार तो ऐसा भी देखा गया है जब कई साल बीत जानें के बाद भी किसी अपने से मुलाकात नहीं हुई और छिपकली माथे पर गिर जाए तो उससे जल्द ही मुलाकात हो जाती है। 


3.होंठ पर छिपकली का गिरना

ज्योतिषियों के अनुसार होंठ पर छिपकली गिरना सबसे ज्यादा शुभ माना गया है। बताया जाता है नीचे वाले होंठ पर छिपकली गिरे तो व्यक्ति तो धन लाभ होता है। जबकि अगर ऊपर वाले होंठ पर छिपकली गिरे तो धन हानि होना तय होता है। 


4.दाहिने कान पर छिपकली का गिरना

दाहिने कान पर छिपकली का गिरने का मतलब होता व्यक्ति के आरोग्य में वृद्घि से होता है। ज्योतिषशास्त्रों के अनुसार जिस भी व्यक्ति के दाहिने कान पर छिपकली गिरती है उसकी आयु में भी वृद्घि होती है। जबकि बांये कान पर छिपकली गिरने का मतलब आपको धन लाभ होगा। 


5.पेट पर छिपकली का गिरना

पेट पर छिपकली गिरने का मतलब आभूषणों में वृद्घि होने से होता है। इसके अलावा यदि किसी भी व्यक्ति की जांघ पर छिपकली गिर जाती है तो यह भी शुभ फल देती है। क्योंकि इससे अचानक धन लाभ की स्थिति बन जाती है। 



facebook twitter