कुरुक्षेत्र : PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- बर्दाश्त नहीं होती देश की खुशी

महाराष्ट्र और हरियाणा में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रैलियों का दौर जारी है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी मंगलवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। 

उन्होंने कहा कि दशहरे के दिन जब फ्रांस में पहला रफाएल फाइटर जेट भारत को मिला, तो आपको खुशी हुई या नहीं? भारत की सैन्य ताकत बढ़ी, इससे आपको गर्व हो रहा है, आप आनंदित हो रहे हैं, सवा सौ करोड़ देशवासियों का माथा ऊंचा हुआ है। लेकिन कांग्रेस के नेताओं को ना जाने क्या हो जाता है? जब-जब, जिस-जिस बात को लेकर देश खुश होता है, उस-उस बात को लेकर कांग्रेस के नेताओं को तकलीफ होने लगती है। और ये सिर्फ राफेल तक सीमित मामले में नहीं है। हर उस बात पर जिससे भारत का गौरवगान होता है, भारत को सम्मान मिलता है, कांग्रेस के नेताओं का रवैया नकारात्मक ही रहता है। 

उन्होंने कहा कि आज कुरुक्षेत्र ऐसे समय में आया हूं जब पूरा देश गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व की तैयारी में जुटा है। पूरे विश्व में गुरु नानक जी का प्रकाश पर्व भव्य तरीके से मनाया जाए, इसके लिए केंद्र सरकार पूरे प्रबंध कर रही है। देश को स्वच्छ भारत अभियान के लिए सम्मान मिलता है तो इन्हें दिक्कत होती है, दुनिया के बड़े बड़े नेता भारतीयों के कार्यक्रम में आते हैं तो इन्हें परेशानी होती है। 

अनुच्छेद 370 को लेकर भी ये दुनियाभर में हायतौबा मचा रहे हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा, जम्मू-कश्मीर में आतंक और अलगाव का दौर कितने दिन तक देश झेलेगा? कब तक वीर माताओं के वीर पुत्र तिरंगे में लिपटकर घर आते रहेंगे? कब तक शहीदों का तांता लगता रहेगा? मैं कांग्रेस के नेताओं से पूछना चाहूंगा कि कब तक ऐसा चलेगा। इससे पहले पीएम मोदी ने हरियाणा के ही चरखी में कहा, राज्य के लोगों ने भाजपा सरकार के साफ-सुथरे और पारदर्शी प्रशासन पर मुहर लगाने और पार्टी को एक बार फिर से सत्ता में लाने का फैसला किया है। 

मोदी ने कहा, हरियाणा के लोगों ने भाजपा को फिर से सत्ता में लाने का फैसला किया है। हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी। दादरी विधानसभा सीट से भाजपा ने पहलवान बबीता फोगाट को प्रत्याशी बनाया है।राजनीतिक दंगल में उतरीं बबीता के पक्ष में प्रचार कर रहे मोदी ने कहा कि हरियाणा की बेटियों ने हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा साबित की है। 

मोदी ने कहा, अनौपचारिक बैठक के दौरान, चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने मुझसे कहा कि उन्होंने दंगल फिल्म देखी है। प्रधानमंत्री ने हरियाणवी में कहा ‘म्हारी छोरी छोरों से कम है के. 29 वर्षीय बबीता फोगाट ‘दंगल‘ फिल्म के बाद घर घर में पहचाना गया नाम बन गईं। यह फिल्म बबीता और उनके पिता तथा प्रख्यात पहलवान महावीर सिंह फोगाट पर केंद्रित है।
Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,Narendra Modi,Congress,country,Kurukshetra,meeting,election,Haryana