+

KXIP vs MI (IPL 2020) : आईपीएल के इतिहास में अनोखा रिकॉर्ड , दो सुपर ओवर खेलकर किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई इंडियंस को दी मात

आईपीएल के 13वें सीजन के 36वें मुकाबले के दूसरे सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने बाजी मारी। रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने मुंबई इंडियंस (MI) को दूसरे सुपर ओवर में हराया।
KXIP vs MI (IPL 2020) : आईपीएल के इतिहास में अनोखा रिकॉर्ड , दो सुपर ओवर खेलकर किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई इंडियंस को दी मात
आईपीएल के 13वें सीजन के 36वें मुकाबले के दूसरे सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने बाजी मारी। रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने मुंबई इंडियंस (MI) को दूसरे सुपर ओवर में हराया। जीत के लिए 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए और यह मैच सुपर ओवर में पहुंच गया। सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब ने जीत के लिए 6 रनों का टारगेट दिया, लेकिन मुंबई इंडियंस भी 5 रन ही बना सकी और इस तरह से यह मुकाबला दूसरे सुपर ओवर में जा पहुंचा। इस बार मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट खोकर 11 रन बनाए, जिसे किंग्स इलेवन पंजाब ने सिर्फ 4 गेंदों में 15 रन बनाकर बड़ी आसानी से हासिल कर लिया। 
इससे पहले पंजाब के लिए लोकेश राहुल ने सबसे ज्यादा 77 रन बनाए। राहुल ने अपनी पारी में 51 गेंदों का सामना कर सात चौके और तीन छक्के मारे। 
मुंबई के लिए क्विटंन डी कॉक ने 43 गेंदों पर 53 रन बनाए। उनकी पारी में तीन चौके और तीन छक्के शामिल रहे। 
उनके अलावा क्रुणाल पांड्या और केरन पोलार्ड ने 34-34 रन बनाए। नाथन कोल्टर नाइल ने भी नाबाद 24 रनों का योगदान दिया। उनके साथ पोलार्ड भी नाबाद लौटे। पोलार्ड और नाइल ने अंतिम पांच ओवरों में 62 रन बटोरे। 
पंजाब के लिए मोहम्मद शमी और अर्शदीप ने दो-दो विकेट लिए। 
आपको बता दे कि किंग्स इलेवन पंजाब की यह तीसरी जीत रही। 9 मैचों में उसके 6 अंक हैं और वह अब छठे पोजिशन पर है। इस सीजन में मुंबई ने पंजाब के खिलाफ पिछले मुकाबले में जीत पाई थी। पंजाब ने अपनी उस हार का बदला ले लिया।
मुंबई इंडियंस को लगातार पांच जीत के बाद यह हार मिली। 9 मैचों में यह उसकी तीसरी हार रही। 12 अंकों के साथ वह अंक तालिका में दिल्ली (14) के बाद दूसरे स्थान पर कायम है।
facebook twitter instagram