लॉकडाउन के दौरान श्रमिक विशेष ट्रेन चेन्नई से 1,400 से अधिक लोगों को लेकर नगालैंड पहुंची

04:17 PM May 23, 2020 |
देश में कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन के बीच नगालैंड के लिए पहली श्रमिक विशेष ट्रेन चेन्नई से 1,477 लोगों को लेकर दीमापुर रेलवे स्टेशन पहुंच गई है। इस बात की जानकारी एक अधिकारी ने दी। उन्होंने बताया कि विशेष ट्रेन मंगलवार रात को दक्षिणी महानगर से रवाना हुई थी और शुक्रवार शाम को यहां पहुंची। 
अधिकारी ने बताया कि कृषि उत्पादन आयुक्त और दीमापुर कोविड-19 अधिकार प्राप्त समूह के प्रभारी वाई किखेतो सेमा, उपायुक्त अनूप खिन्ची, पुलिस आयुक्त रोतिहू तेत्सेओ और मुख्य चिकित्सा अधिकारी तिआसुनेप ने वापस आए लोगों की अगवानी की। अधिकारी ने बताया कि वापस आए लोग स्टेशन की दो संक्रमण मुक्त सुरंग से पैदल गुजरे। 

‘लोकल से ग्लोबल’ थीम पर आधारित ‘हुनर हाट’ का आयोजन सितंबर से होगा शुरू : नकवी


उन्होंने बताया, ‘‘यात्रियों को चिकित्सा जांच के लिए बसों से यहां चौथे मील के एग्री एक्स्पो साइट तक ले जाया गया। बसों की व्यवस्था राज्य सरकार ने की थी।’’ आधिकारिक सूत्रों के अनुसार तीन जिलों दीमापुर, मोन और पेरेन के लोगों को यहां विभिन्न केंद्रों में पृथक किया गया जबकि अन्य को कोहिमा में स्थित पृथक केंद्रों में भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि सरकार ने लॉकडाउन के कारण देश के अन्य हिस्सों में फंसे राज्य के लोगों को वापस लाने के लिए और विशेष ट्रेनों की व्यवस्था की है। 

Related Stories: