+

आमिर खान की बायकॉट फिल्मों में भी लाल सिंह चड्ढा ने की सबसे कम कमाई, देखिए लिस्ट

आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' भारी विरोध के बीच सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है इससे पहले भी एक्टर की फिल्मों का विरोध किया गया है। आमिर की कुछ फिल्मों का विरोध देखने को मिला है
आमिर खान की बायकॉट फिल्मों में भी लाल सिंह चड्ढा ने की सबसे कम कमाई, देखिए लिस्ट

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा विरोध के बाद सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म का विरोध इसके टीजर रिलीज के साथ ही शुरु हो गया था, तब से लेकर फिल्म की रिलीज के बाद भी विरोध रुकने का नाम नहीं ले रहा है और इसका असर लाल सिंह चड्ढा के बॉक्स ऑफिस क्लेक्शन पर भी देखने को मिल रहा है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है इससे पहले भी एक्टर की फिल्मों का विरोध किया गया है। आमिर की कुछ फिल्मों का विरोध देखने को मिला है, चलिए देखते है उनका कलेक्शन 'लाल सिंह चड्ढा' के मुकाबले कैसा रहा है?

पीके

PK (2014) - IMDb

आमिर खान और अनुष्का शर्मा स्टारर पीके का भी काफी विरोध किया गया था। उस वक्त भी पीके की रिलीज से पहले फिल्म का विरोध शुरु हो गया था फिल्म में दिखाए कई सीन्स को लेकर मूवी विवादों में फंस गई थी। हिंदू संगठनों ने फिल्म के मेकर्स पर उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया था। सड़कों पर आमिर खान और फिल्म पीके के पोस्टर तक जलाए गए थे लेकिन इन सबका असर पीके की कमाई पर नहीं पड़ा था। पीके ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी। 85 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 340.80 करोड़ रुपये की धुआंधार कमाई की थी।

दंगल

Dangal (2016) - IMDb

आमिर खान की फिल्म दंगल को लेकर भी काफी विवाद हुआ था फिल्म की रिलीज से पहले सोशल मीडिया से लेकर सड़कों तक फिल्म को लेकर काफी विरोध किया गया था। उस समय भी आमिर खान के पुराने बयानों को लेकर खूब हंगामा हुआ था। आमिर खान ने बयान दिया था कि उनकी पत्नी किरण राव का कहना है कि भारत को छोड़ देना चाहिए क्योंकि देश का माहौल ठीक नहीं है। आमिर खान के इस बयान से लोग भड़क गए थे और उनकी फिल्म दंगल को बायकॉट करने की मांग कर रहे थे।

Dangal Is Unstoppable At The Hong Kong Box Office Even After Week 1

बता दें कि विरोध के बावजूद दंगल ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। इतना ही नहीं 'दंगल' हिंदी सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है, जिसकी कमाई की चर्चा आज भी हिंदी सिनेमा में होती है। दंगल ने साल 2016 में सिनेमाघरों में दस्तक दी थी, फिल्म की दमदार कहानी, शानदार गानों से साथ कलाकारों की एक्टिंग ने तमाम विरोध को पीछे छोड़ दिया। 'दंगल' ने देशभर में 387.38 करोड़ रुपये की कमाई की थी और दुनिया भर में इसका कलेक्शन 2070.3 करोड़ रुपये रहा था।

लाल सिंह चड्ढा

Laal Singh Chaddha Photos & Images # 6825 - Filmibeat Hindi

आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' रिलीज के दो दिनों बाद केवल 18.96 करोड़ ही कमा सकी है। लगातार घट रही कमाई को देखते हुए कई जगहों पर 'लाल सिंह चड्ढा' के शो कम कर दिए गए हैं। वैसे देखा जाए तो आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा अपने विरोध से ज्यादा फिल्म के रीमेक होने की वजह से पिटी है।

Forrest Gump (1994)

गौरतलब है कि आमिर खान की फिल्म 'पीके' और 'दंगल' ने जबरदस्त विरोध के बाद भी शानदार कमाई की थी और इसकी एक अहम वजह दोनों फिल्मों की कहानी है, जिसे दर्शकों ने पसंद किया था। लेकिन 'लाल सिंह चड्ढा' के साथ ऐसा नहीं है। इस फिल्म की कहानी को भी दर्शकों ने बोरिंग बताया है, जो फिल्म की खराब कमाई का बड़ा कारण है।

facebook twitter instagram