+

मोहन भागवत के बयान पर भड़के लालू , कहा - सज्जन बिन मांगा ज्ञान बांटने चले आते है

आरएसएस अध्यक्ष मोहन भागवत ने बीते दिनों विजयादशमी के मौके पर जनता को संबोधित करते हुए देश में बढ़ती जनसंख्या को लेकर बड़ा बयान दिया था, जिसपर अब विवाद खड़ा हो गया है।
मोहन भागवत के बयान पर भड़के लालू , कहा - सज्जन बिन मांगा ज्ञान बांटने चले आते है
आरएसएस अध्यक्ष मोहन भागवत ने बीते दिनों विजयादशमी के मौके पर जनता को संबोधित करते हुए देश में बढ़ती जनसंख्या को लेकर बड़ा बयान दिया था, जिसपर अब विवाद खड़ा हो गया है। राजद अध्यक्ष और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव ने मोहन भागवत पर ट्विटर के जरिए निशाना साधा है। 
भागवत ने बढ़ती जनसंख्या पर दिया बड़ा बयान 
दरअसल, बीते दिन भागवत ने बढ़ती जनसंख्या को लेकर कहा था कि,  'हमें जनसंख्या नियंत्रित करने के लिए एक थोड़ निति बनानी होगी। हमे लोगों को उस कानून का पालन करने के लिए तैयार कराना होगा। उन्हें इसके मायने समझाने होंगे। तब जाकर यह सफल हो सकता है। आज बढ़ती जनसंख्या की वजह से कई देश बन रहे है। जब भी किसी देश में जनसांख्यिकी असंतुलन होता है तब-तब उस देश की भौगोलिक सीमाओं में भी परिवर्तन आता है। इसलिए हमें जल्द इसके लिए कानून बनाना होगा, जो सभी के लिए बराबर हो।'
वही, भागवत ने बेरोजगारी पर भी बयान देते हुए सरकार को सुझाव दिया था कि प्राइवेट और सरकारी नौकरी के अलावा उद्यमिता भी देश में बढ़ानी की जरूरत है। अब आरएसएस प्रमुख के इन बयानों पर लालू ने प्रतिक्रिया दी है। लालू ने भागवत पर तंज कस्ते हुए कहा कि अब लोग बिना मांगे ही सलाह देने चले आते है। 
लालू प्रसाद यादव ने किया ट्वीट 
लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी और आरएसएस प्रमुख पर हमला करते हुए अपने ट्वीट में लिखा - RSS की ठग विद्या से प्रशिक्षित एवं संघ की महाझूठी, महाकपटी पाठशाला से निकले जुमलेबाज विद्यार्थी ही सालाना 2 करोड़ नौकरी प्रतिवर्ष देने का वादा कर वोट बटोरते है? जब जब RSS-BJP अपनी ही बेफिजूल की बातों में फँसती है तो नफ़रत फैलाने वाले सज्जन बिन माँगा ज्ञान बाँटने चले आते है।
तेजस्वी यादव देंगे रोजगार 
हम आपको बता दें, लालू प्रसाद का ट्वीट काफी वायरल हो रहा है। इसके कई सियासी मायने निकाले जा रहे है, क्योंकि उनके बेटे तेजस्वी यादव बार बार बिहार से बेरोजगारी हटाने की बात करते है और उन्होंने बिहार के युवाओं को सरकारी नौकरी दिलाने का वादा भी किया है। खुद बिहार के सीएम ऐलान कर चुके है कि वो 10 लाख रोजगार देंगे। 

facebook twitter instagram