+

सोपोर में लश्कर के मॉड्यूल का भंडाफोड़, सुरक्षा बलों ने 4 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले में सुरक्षा बलों ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। इसके साथ ही लश्कर के लिए काम करने वाले चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है।
सोपोर में लश्कर के मॉड्यूल का भंडाफोड़, सुरक्षा बलों ने 4 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार
जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले में सुरक्षा बलों ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। इसके साथ ही लश्कर के लिए काम करने वाले चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। सुरक्षा बलों को इनके पास से हथियार और कई विस्फोटक सामग्री बरामद हुई हैं।
एक पुलिस अधिकार ने शुक्रवार को कहा कि पुलिस, सेना और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस (सीआरपीएफ) के जवानों ने गौसियाबाद चौक चिंकीपोरा में एक संयुक्त चौकी पर दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। तलाशी के दौरान दो व्यक्तियों को संदिग्ध गतिविधियों के कारण रुकने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने मौके से भागने की कोशिश की। 
सतर्क सुरक्षा बलों ने हालांकि उन्हें दबोच लिया। गिरफ्तार लोगों के पास से दो हथगोले बरामद किए गए। दोनों की पहचान कुलोसा बांदीपोरा के शाकिर अकबर गोजरी और चिनाद बारामूला के मोहसिन वानी के रूप में हुई है।  अधिकारी ने कहा, ‘‘प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति प्रतिबंधित संगठन लश्कर के लिए काम करते हैं। वे सुरक्षा बलों और नागरिकों पर हमले करने के अवसर की लगातार तलाश में थे।’’ 
उन्होंने कहा,‘‘ पकड़ गए आतंकवादियों ने जांच के दौरान अपने दो और सदस्यों के नामों का खुलासा किया। जिसके बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया और उनसे हथियार तथा गोला-बारूद किया गया। हथियारों चीन निर्मित एक पिस्तौल, एक मैगजीन, 25 एके 47 राउंड, विस्फोटक सामग्री आदि शामिल है।’’ पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए अन्य दो लोगों की पहचान गोसियाबाद चिंकीपोरा सोपोर के हिमायूं शारिक और नदिहाल रफियाबाद के फैजान अशरफ वानी के रूप में हुई है।
facebook twitter instagram