जम्मू-कश्मीर के डीजीपीसोपोर एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी आसिफ मारा गया : डीजीपी दिलबाग सिंह

जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में बुधवार को सुरक्षाबलों की घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का वांछित आतंकवादी मारा गया जबकि तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गये। मारे गये आतंकवादी की तलाश सोपोर के फल व्यवसायी के परिवार पर हमले को लेकर की जा रही थी। इस हमले में एक नाबालिग बालिका समेत चार लोग घायल हो गये थे। 

राज्य के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि आतंकवादियों के आवागमन को लेकर पुख्ता खुफिया सूचना के आधार पर सोपोर शहर के पास पुलिस नाका स्थापित कर दिया गया था। इस दौरान एक व्यक्ति को रोककर उससे पूछताछ शुरू करने का प्रयास किया लेकिन उसने उल्टा उन पर ग्रेनेड फेंक दिया। इसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये। 

आतंकियों को पनाह और प्रशिक्षण देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भारत पूर्ण रूप से सक्षम : PM मोदी

श्री सिंह ने कहा कि इस पर सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और थोड़ देर तक दोनों ओर से हुई गोलीबारी में लश्कर का शीर्ष कमांडर आसिफ मकबूल भट्ट मारा गया। वह पिछले एक माह से सोपोर में काफी सक्रिय था। उन्होंने कहा कि आसिफ फल व्यापारी के परिवार के सदस्यों पर हमले का मुख्य अभियुक्त था। 

उन्होंने कहा कि व्यापारी के परिवार पर हुए हमले में शामिल अन्य आरोपियों को भी शीघ, गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आसिफ ने अन्य फल विक्रेताओं तथा व्यापारियों को भी धमकाया था तथा सोपोर मंडी में उनकी दुकानें बंद करने की चेतावनी भी दी थी। 

सोपोर में विभिन्न आतंकवादी समूहों के आठ सक्रिय कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के संबंध में पूछे जाने पर श्री सिंह ने कहा कि पुलिस आतंकवादियों से सहानुभूति रखने वालों पर करीब से निगरानी रख रही है। गिरफ्तार कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान की ओर से स्थानीय व्यवसायियों को अपनी दुकानें बंद करने की धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा अन्य साक्ष्यों के साथ पुलिस ने हाल ही में इन सभी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
Tags : चीनी,Chinese,Punjab Kesari,GST Council,जीएसटी काउंसिल,जीएसटीएन,gstn,Karnataka elections,कर्नाटक चुनाव ,Asif,Lashkar-e-Taiba,DGP Dilbag Singh,encounter,Sopore,Jammu,Kashmir