लसिथ मलिंगा ने संन्‍यास का किया ऐलान, बांग्‍लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे खेलेंगे

श्रीलंका क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है जिसके पहले मैच के बाद लसिथ मलिंगा वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। मलिंगा के संन्यास की बात श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्‍तान दिमुथ करुणारत्ने ने बताई है।


श्रीलंका टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले मीडिया से बात करते हुए बताया कि, लसिथ मलिंगा इस सीरीज का पहला मैच खेल रहे हैं। इसके बाद वह रिटायरमेंट ले रहे हैं। यहीं उन्होंने मुझसे कहा है। मैं नहीं जानता कि उन्होंने सलेेक्टर्स से क्या कहा है, लेकिन लसिथ मलिंगा ने कहा है कि वो सिर्फ एक मैच खेलेंगे। 


श्रीलंका टीम के दाए हाथ के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा 26 जुलाई को अपने वनडे कैरियर का अंतिम मैच खेलेंगे। बता दें श्रीलंका की तरफ से मलिंगा तीसरे ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं। वनडे क्रिकेट में लसिथ मलिंगा ने 335 विकेट लिए हैं। मलिंगा से पहले मुथैया मुरलीधरन और चमिंडा वास ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं। 


आईसीसी विश्व कप 2019 में श्रीलंका की तरफ से 35 साल के लसिथ मलिंगा ने सबसे ज्यादा विकेट लिए थे। विश्व कप के 12वें सीजन में 7 पारियों में लसिथ मलिंगा ने 13 विकेट चटकाए हैं। साल 2011 में ही लसिथ मलिंगा ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उसके बाद मलिंगा शॉर्ट फॉर्मेट खेलते रहे हैं। 


विश्व कप 1996 में श्रीलंका क्रिकेट टीम चैंपियन बनी थी जबकि विश्व कप 2019 में श्रीलंका ने 9 मैचों में से 7 मैच खेले और उसमें से 3 मैचों में ही जीत सके। श्रीलंका टीम अंक तालिका में छठें स्‍थान पर थे। वहीं दो मैच श्रीलंका के बारिश की वजह से रद्द हो गए थे। 

Tags : ,retirement,Lasith Malinga,Bangladesh