+

करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक

हरियाणा के करनाल से भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा का शनिवार निधन हो गया। उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली।
करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक
हरियाणा के करनाल से भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा का शनिवार निधन हो गया। उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में 11:40 बजे अंतिम सांस ली। वह पिछले काफी समय से कैंसर से पीड़ित थे। अश्विनी कुमार जी को 06 जनवरी 2020 को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका इलाज डॉक्टर अश्विनी वैद्य कर रहे थे। 

बता दें वर्ष 1956 में जन्मे अश्विनी एक वरिष्ठ पत्रकार थे और वह हिंदी के समाचार पत्र पंजाब पंजाब केसरी के दिल्ली में स्थानीय संपादक भी रहे। 16वीं लोकसभा के लिए वह हरियाणा के करनाल से भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर निर्वाचित हुए थे। 

पत्रकारिता में आने से पहले, वह रणजी ट्रॉफी में पंजाब के लिए अश्विनी मन्ना के नाम से खेलते थे। उनके परिवार में पत्नी किरण चोपड़ा और तीन बेटे अर्जुन, आकाश और आदित्य चोपड़ा हैं। 
परिजनों ने कहा कि उनका अंतिम संस्कार दिल्ली स्थित निगमबोध घाट पर रविवार सुबह 10 बजे किया जाएगा। पंजाब में आतंकवाद के समय उनके दादा लाला जगत नारायण और पिता रोमेश चंदर की क्रमश: वर्ष 1981 व 1984 में हत्या कर दी गई थी। 

करनाल से भाजपा के पूर्व संसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शोक व्यक्त किया है। राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि मुझे 'पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन से अत्यंत दुख पहुंचा है। वह एक निर्भीक पत्रकार थे जो बड़ी बेबाकी से विभिन्न मुद्दों पर राष्ट्रहित और समाज हित में अपनी बात रखते थे। उनके योगदान के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।'

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पंजाब केसरी दिल्ली के संपादक और पूर्व संसद को ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी उन्होंने कहा श्री अश्विनी चोपड़ा जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। एक कुशल राजनीतिज्ञ और सफल पत्रकार के रूप में आपका जीवन हम सभी का मार्गदर्शन करता रहेगा। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे।
कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने पंजाब केसरी दिल्ली के संपादक और पूर्व संसद अश्विनी कुमार चोपड़ा जी के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि एक संपादक, एक सामाजिक कार्यकर्ता और एक सांसद के रूप में चोपड़ा के लंबे और बेहतरीन योगदान को काफी समय तक याद किया जाएगा। अश्विनी चोपड़ा जी की दोस्ती राजनीतिक दायरों से इतर थी और विरोध के बाद भी वह कई मुद्दों पर अपनी बेबाक राय के लिए जाने जाते थे।
भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पंजाब केसरी के संपादक और पूर्व संसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा जी के निधन पर शोक व्यक्त किया कहा भगवान दिवंगत आत्मा “श्री अश्वनी कुमार चोपड़ा जी” को अपने श्री चरणों में स्थान दें, और शोकाकुल परिवार को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति दें।
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पंजाब केसरी के मुख्य संपादक और पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर किया शोक व्यक्त कहा चोपड़ा एक संपादक, सामाजिक कार्यकर्ता व सांसद के रूप में अपने अच्छे काम के लिए हमेशा याद किए जाएंगे। उन्होंने चोपड़ा के शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदी दैनिक पंजाब केसरी के मुख्य संपादक एवं पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा मैं चोपड़ा जी के निधन से दुखी हूं। उन्हें मीडिया जगत में उनके योगदान के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने लोक प्रतिनिधि के तौर पर कर्मठता से काम किया और कई सामुदायिक कल्याण कार्यों की शुरुआत की। उनके परिवार एवं दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना है। ओम शांति।”   
facebook twitter