+

लेबनान में धमाके की तस्वीरें और वीडियो देखकर लोगों का दिल दहल गया, हो रहा #PrayForLebanon ट्रेंड

मंगलवार को एक बड़ा धमाका लेबनान की राजधानी बेरुत में हुआ। इसके बाद #PrayForLebanon सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा है। दरअसल 70 लोगों की जान इस खतरनाक धमाके में चली गयी।
लेबनान में धमाके की तस्वीरें और वीडियो देखकर लोगों का दिल दहल गया, हो रहा #PrayForLebanon ट्रेंड
मंगलवार को एक बड़ा धमाका लेबनान की राजधानी बेरुत में हुआ। इसके बाद #PrayForLebanon सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा है। दरअसल 70 लोगों की जान इस खतरनाक धमाके में चली गयी। जबकि 4000 से अधिक लोगों की इसमें घायल होने की संभावना बताई है। खबरों के अनुसार, भारी विस्फोटक सामग्री एक गोदाम में स्टोर था जहां यह धमाका हुआ। इस धमाके की जांच के लिए लेबनान के राष्रपति  माइकल इयोन ने आदेश दिए हैं ताकि पता चल सके ये कैसे हुआ है। हालांकि लेबनान के लिए लोग सोशल मीडिया पर प्रार्थना कर रहे हैं। 


#PrayForLebanon ट्रेंड हो रहा है 

इस धमाके के बाद #PrayForLebanon ट्विटर पर ट्रेंड लगातार हो रहा है। लेबनान के लोगों के लिए सोशल मीडिया यूजर्स प्रार्थना कर रहे हैं। धमाके की कुछ तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं जो बेहद दुखदायी देखने में है।  

लोगों ने कहा- आखिर कितना बुरा 2020 में होगा 

पहले ही दुनिया कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी से जंग लड़ रही है वहीं अब लेबनान में हुए इस धमाके के बाद लोगों ने ट्विटर पर लिख दिया कि आखिर क्या-क्या दिखाएगा  ये 2020?


अपने बच्चों को ऐसे लोगों ने बचाया 


कभी नहीं भूल पाएंगे ये मंजर 

ये है धमाके का वीडियो। अगर आपका दिल कमजोर है तो प्लेज इसे न देखें। 

पिता अपने बच्चे को धमाके के बाद बचाते हुए


धमाके की मार इतनी दूर तक थी

इतना खतरनाक था धमाका की कई किलोमीटर दूर तक धमाके की मार दिखाई दी। पानी भी हवा में उछला। जैसे कोई प्रलय आई हो यह बिलकुल वैसे था। 


दिल दहल गया वीडियो देखकर 

लोग डर गए 

ये वीडियो और तस्वीरें देखकर लोग सोशल मीडिया पर देखकर डर गए। 


ये वीडियो लिया गया धमाके के सबसे पास 

ये वीडियो ट्विटर पर लोग बहुत साझा कर रहे हैं। ये वीडियो धमाके के सबसे ज्यादा पास बताया जा रहा है। 


लोग रो पड़े 

लोगों का रोना वीडियो शूट करते-करते निकल गया। 


बच्चे की जान बचाई 

दुआओं की जरूरत लेबनान को है। उनका साथ देना इस मुश्किल दौर में हम सबको चाहिए। इस खतरनाक धमाके ने बता दिया कि इंसानी खूराफातियां कितने लोगों की जान चंद मिनटों में ले सकता है। 

facebook twitter