+

बेरूत में हुए धमाके के बाद लेबनान को विदेशों से मिली मदद

लेबनान की राजधानी बेरूत में पिछले सप्ताह भीषण विस्फोट हुआ जिसमें कई लोग घायल हो गए। भीषण विस्फोट में शहर के बंदरगाह का एक बड़ा हिस्सा और कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं।
बेरूत में हुए धमाके के बाद लेबनान को विदेशों से मिली मदद
लेबनान की राजधानी बेरूत में पिछले सप्ताह भीषण विस्फोट हुआ जिसमें कई लोग घायल हो गए। भीषण विस्फोट में शहर के बंदरगाह का एक बड़ा हिस्सा और कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं। इस हादसे के बाद लेबनान में विदेशों से विभिन्न प्रकार की मदद आ रही है। यह जानकारी नेशनल न्यूज एजेंसी ने दी है।  रिपोर्ट के अनुसार, लेबनान की राजधानी के अस्पतालों के आपातकालीन कमरों में इस्तेमाल करने के लिए चिकित्सा उपकरण और विशेष बेड लेकर दो विमान चेक गणराज्य से बेरूत पहुंचे हैं। 

US चुनाव में हुई भारत की एंट्री, भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को चुना गया VP कैंडिडेट


ट्यूनीशियाई लेबर फेडरेशन ने लेबनान के लिए 16 टन दवाएं और खाद्य उत्पादों को लेकर एक सैन्य विमान भेजा है। इस बीच कुवैत ने दो सैन्य विमानों में कई टन खाद्य सामग्री और चिकित्सा उत्पाद भेजे हैं। स्पेन से आए एक विमान ने लेबनानी सेना को छह टन आटा दान के रूप में सौंपा है। बता दें कि लेबनान को पिछले दिनों चीन, रूस, फ्रांस, कतर, मिस्र, जॉर्डन, बहरीन, ब्रिटेन समेत कई देशों से मदद मिली है। यह मदद लेबनान की राजधानी बेरूत में 4 अगस्त को स्थानीय समयानुसार शाम 6.10 बजे हुए भीषण धमाकों के बाद आई है। बेरूत के गवर्नर ने कहा है कि विस्फोटों के कारण 10 से 15 बिलियन अमेरिकी डॉलर का नुकसान हुआ है। 

facebook twitter