+

उपराज्यपाल ने पलटा दिल्ली सरकार का फैसला, अनलॉक-3 में नहीं खुलेंगे होटल और साप्ताहिक बाजार

उपराज्यपाल ने अनलॉक-3 के तहत होटलों में सामान्य कामकाज और साप्ताहिक बाजारों की अनुमति देने संबंधी आप सरकार के फैसले पर रोक लगा दी है।
उपराज्यपाल ने पलटा दिल्ली सरकार का फैसला, अनलॉक-3 में नहीं खुलेंगे होटल और साप्ताहिक बाजार
दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शुक्रवार को केजरीवाल सरकार के अनलॉक-3 से जुड़े दो अहम फैसले खारिज कर दिए है। उपराज्यपाल ने अनलॉक-3 के तहत होटलों में सामान्य कामकाज और साप्ताहिक बाजारों की अनुमति देने संबंधी आप सरकार के फैसले पर रोक लगा दी है। 
उन्होंने बताया कि जैसे कि कोविड-19 की स्थिति ‘‘नाजुक’’ बनी हुई है और खतरा अभी दूर नहीं हुआ है, तो उसी के मद्देनजर उप राज्यपाल ने यह फैसला लिया है। अरविंद केजरीवाल सरकार ने शहर में होटलों को फिर से खोलने का गुरुवार को फैसला किया था।
सामाजिक दूरी का पालन करते हुए और कोविड-19 से बचाव के सभी आवश्यक उपायों को अपनाते हुए सात दिन के लिए प्रायोगिक आधार पर साप्ताहिक बाजारों को भी अनुमति दी गई थी। बता दें कि राजधानी में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए दिल्ली सरकार ने कई बड़े फैसले लिए हैं।

कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 55 हजार से अधिक नए मरीजों का रिकॉर्ड, 779 लोगों ने गंवाई जान

केंद्र सरकार ने अनलॉक-3 से जुड़ी गाइडलाइंस जारी कर दी है। कोरोना वायरस के कारण 25 मार्च से लागू लॉकडाउन के बाद से सरकार ने पहली बार योग संस्थानों और जिम को 5 अगस्त से खुलने की अनुमति दी है जिसके लिए स्वास्थ्य मंत्रालय अलग से मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी करेगा। 
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से गहन विचार-विमर्श के बाद निर्णय लिया गया है कि स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 अगस्त तक बंद रहेंगे। मंत्रालय के अनुसार, रात में लोगों की आवाजाही पर पाबंदी (रात्रिकालीन कर्फ्यू) को हटा लिया गया है। ‘अनलॉक 3’ के दिशानिर्देश एक अगस्त से प्रभाव में आएंगे और निषिद्ध क्षेत्रों में 31 अगस्त तक लॉकडाउन कड़ाई से लागू रहेगा। 
facebook twitter