+

दिल्ली पुलिस में बड़ा फेरबदल, LG अनिल बेजल ने 7 IPS अधिकारियों का किया तबादला

उपराज्यपाल अनिल बैजल के आदेश के अनुसार, संयुक्त पुलिस आयुक्त (संयुक्त सीपी) और पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) के रैंक के बीच के सात पुलिस अधिकारियों को विभिन्न विभागों में स्थानांतरित कर दिया गया है।
दिल्ली पुलिस में बड़ा फेरबदल, LG अनिल बेजल ने 7 IPS अधिकारियों का किया तबादला
दिल्ली पुलिस में एक बड़े फेरबदल के तहत भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के सात अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के आदेश के बाद इन अधिकारियों को अब एक नई जिम्मेदारी दी गई है। इन अधिकारियों में आईपीएस छाया शर्मा भी शामिल हैं, जिन्होंने निर्भया गैंगरेप मामले की जांच का नेतृत्व किया था।
उपराज्यपाल अनिल बैजल के आदेश के अनुसार, संयुक्त पुलिस आयुक्त (संयुक्त सीपी) और पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) के रैंक के बीच के सात पुलिस अधिकारियों को विभिन्न विभागों में स्थानांतरित कर दिया गया है। 1999 बैच की आईपीएस अधिकारी छाया शर्मा को आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) में संयुक्त पुलिस आयुक्त के रूप में तैनात किया गया, जबकि उनके पति विवेक किशोर, (1999-बैच के आईपीएस अधिकारी) अब यातायात विभाग में संयुक्त सीपी के रूप में काम करेंगे।

दिल्ली दंगा 2020 : शाहरुख पठान पर तय हुआ ‘हत्या के प्रयास’ का आरोप, पुलिसकर्मी पर तानी थी बंदूक

छाया शर्मा ने दिल्ली के सबसे चर्चित साल 2012 के निर्भया गैंगरेप मामले की जांच का नेतृत्व किया था। आईपीएस अधिकारी वीनू बंसल को अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (उत्तरी रेंज) दिया गया है, जबकि 2004 बैच के आईपीएस अधिकारी रवींद्र कुमार पांडे को सामान्य प्रशासन का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।
रजनीश गुप्ता को अतिरिक्त सीपी (सामान्य प्रशासन) से अतिरिक्त सीपी विशेष शाखा में स्थानांतरित किया गया है। 2008 बैच के आईपीएस अधिकारी संजय कुमार त्यागी, (जो पहले डीसीपी (सुरक्षा) के पद पर तैनात थे) उनको अब डीसीपी (आईजीआई एयरपोर्ट) के रूप में तैनात किया गया है। सितंबर और अक्टूबर के महीनों में भी दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के कई तबादले हुए थे। भारतीय पुलिस सेवा के 50 से अधिक वरिष्ठ अधिकारियों को केवल दो महीनों में नए कार्य सौंपे गए हैं।
facebook twitter instagram