कश्मीर घाटी में लगातार 81वें दिन जनजीवन प्रभावित

कश्मीर घाटी में लगातार 81वें दिन बृहस्पतिवार को आम जनजीवन प्रभावित रहा। मुख्य बाजार बंद रहे और सड़कों से यातायात नदारद रहा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घाटी में अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे और कुछ क्षेत्रों में सुबह कुछ घंटे के लिए कुछ दुकानें खुली लेकिन सुबह 11 बजे दुकानों को फिर से बंद कर दिया गया। 

अधिकारियों ने बताया कि निजी वाहन चले और कुछ क्षेत्रों में ऑटो रिक्शा तथा कैब का भी संचालन देखा गया। हालांकि सार्वजनिक वाहन सड़कों से नदारद रहे। उन्होंने बताया कि स्कूल और कॉलेज खुले लेकिन अभिभावकों ने अपने बच्चों की सुरक्षा की आशंका के कारण उन्हें स्कूल नहीं भेजा। 

केन्द्र सरकार ने गत पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाये जाने और राज्य को दो केन्द्र शासित प्रदेशों में बांटे जाने की घोषणा की थी। तब इंटरनेट सेवाएं और मोबाइल तथा लैंडलाइन टेलीफोन सेवाएं बाधित कर दी गईं। लैंडलाइन सेवाओं को पहले और फिर पिछले सप्ताह पोस्टपेड मोबाइल सेवाएं बहाल की गईं। प्रीपेड मोबाइल सेवाएं अभी बाधित हैं। 

Tags : चीनी,Chinese,Punjab Kesari,GST Council,जीएसटी काउंसिल,जीएसटीएन,gstn,Karnataka elections,कर्नाटक चुनाव ,Kashmir Valley,roads