+

यूपी में कल रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक फिर से लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने की कोशिश के तहर सूबे के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने लॉकडाउन के आदेश जारी किया है। लॉकडाउन के दौरान सभी ग्रामीण क्षेत्रों और शहरी इलाकों में बाजार, गल्ला मंडी, हाट और कार्यालय पूरी तरह से बंद रहेंगे। हालांकि, इस दौरान आवश्यकता सेवाओं से जुड़ी सभी दुकानों पर कोई रोक नहीं होगी।
यूपी में कल रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक फिर से लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं
उत्तर प्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए फिर से लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। राज्य के कल रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। हालांकि इस दौरान जरूरी सामन की दुकानें और अस्पताल खुली रहेंगी।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने की कोशिश के तहर सूबे के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने लॉकडाउन के आदेश जारी किया है। लॉकडाउन के दौरान सभी ग्रामीण क्षेत्रों और शहरी इलाकों में बाजार, गल्ला मंडी, हाट और कार्यालय पूरी तरह से बंद रहेंगे। हालांकि, इस दौरान आवश्यकता सेवाओं से  जुड़ी सभी दुकानों पर कोई रोक नहीं होगी।

इस बीच, उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के और 17 मरीजों की मौत हो गई, जबकि संक्रमण के 1,206 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में इसके कुल मामले बढ़कर 32,362 हो गये हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद में गुरुवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 17 और लोगों की मौत के साथ इस महामारी से मरने वाले लेागों की कुल संख्या बढ़कर 862 हो गई है।

उन्होंने बताया कि इस दौरान प्रदेश में संक्रमण के 1206 नये मामले सामने आए हैं। प्रदेश में इलाजरत मरीजों की कुल संख्या 10,373 है। इसके अलावा अब तक 21,227 मरीज पूरी तरह ठीक हो कर घर जा चुके हैं। उप्र में अब तक कुल 32,362 लोग संक्रमित हुए हैं। प्रसाद ने बताया कि इस समय आइसोलेशन वार्ड में 9,983 लोगों को रखा गया है। इसके अलावा पृथक-वास में इस वक्त 4,160 लोग रखे गए हैं, जिनके नमूने लेकर उनकी जांच कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में बुधवार को 32,826 नमूनों की जांच की गई। राज्य में अब तक 10 लाख 36 हजार नमूनों की जांच की गई है।

facebook twitter