+

जम्मू-कश्मीर में लॉकडाउन के कारण हुआ जनजीवन बाधित, कई इलाकों में पाबंदियों में दी गई राहत

जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में लॉकडाउन लागू होने के 11वें दिन भी रविवार को आम जनजीवन प्रभावित है। केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद लॉकडाउन लागू किया गया था।
जम्मू-कश्मीर में लॉकडाउन के कारण हुआ जनजीवन बाधित, कई इलाकों में पाबंदियों में दी गई राहत
जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में लॉकडाउन लागू होने के 11वें दिन भी रविवार को आम जनजीवन प्रभावित है। केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद लॉकडाउन लागू किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि बाजार बंद हैं और सार्वजनिक वाहन सड़कों से नदारद हैं। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन के मद्देनजर केंद्र शासित प्रदेश में लोगों की आवाजाही और उनके एकत्रित होने पर पाबंदी जारी रहेगी।
उन्होंने बताया कि कश्मीर घाटी और जम्मू जिले में कर्फ्यू लागू होने के कारण जम्मू मंडल के कई इलाकों में भी लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदी है। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने शहर में कई स्थानों पर अवरोधक लगाकर कई सड़कों को सील कर दिया है। बहरहाल कई स्थानों पर पाबंदियों में ढील दिए जाने के कारण निजी कारों को चलने की अनुमति दी गई है। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए 29 अप्रैल को 11 जिलों में कर्फ्यू लगाया था। 
इसके बाद अगले दिन सभी 20 जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया। कर्फ्यू को बडगाम और बारामुला के अलावा जम्मू तथा श्रीनगर में गुरुवार को सुबह सात बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है। हालांकि कश्मीर घाटी के अन्य जिलों में प्राधिकारियों ने पहले गुरुवार तक पाबंदियों को बढ़ाने का आदेश दिया था लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर सोमवार सुबह तक कर दिया गया।
facebook twitter instagram