+

लॉकडाउन : JNU कैंपस से बाहर जाने से मना करने पर छात्र ने कोरोना फैलाने की दी धमकी, मामला दर्ज

देशभर में कोविड-19 के मामले बढ़ते जा रहे हैं, केंद्र सरकार समेत तमाम राज्यों की सरकारें वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है। वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित कर रखा है। इन सब के बीच कुछ ऐसे भी लोग है जो अपनी इच्छा पूरी न होने पर वायरस को फैलान की धमकी दे रहे हैं। मसलन, मामला देश की सबसे नामचीन यूनिवर्सिटी जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी का है जहां, एक छात्र को कैंपस से बाहर जाना था मगर लॉकडाउन के चलते उसे बाहर जाने की अनुमति नहीं दी गई जिस पर छात्र ने आपत्ती जताई और धमकी दी कि अगर उसे बाहर नहीं जाने दिया तो वो कोरोना वायरस का संक्रमण फैलाएगा। 

दिल्ली पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के एक छात्र पर लॉकडाउन का कथित तौर पर उल्लंघन करने और कोरोना वायरस फैलाने की धमकी देने के लिए मामला दर्ज किया है। प्राथमिकी के मुताबिक बुधवार की रात करीब 8 बजे प्रणव मेनन विश्वविद्यालय के उत्तरी द्वार के पास आया और परिसर से बाहर जाना चाहता था। प्राथमिकी में बताया गया है कि सुरक्षा अधिकारियों ने उससे कहा कि कोई भी बाहर नहीं जा सकता है जिसके बाद वह गेट के पास बैठ गया।

इसमें कहा गया कि जब उससे वहां से जाने के लिए कहा गया तो उसने कहा कि वह खांसी कर कोरोना वायरस फैला देगा। प्राथमिकी के मुताबिक सुरक्षा अधिकारियों ने जब उसे हटाना चाहा तो उसने उनसे संघर्ष किया और उनके मास्क हटा दिए। पुलिस ने बताया कि भादंसं की संबंधित धाराओं में उस पर मामला दर्ज किया गया है।

Tags : Fire,photos,नासा,NASA,residues of crops,Maharashtra Chief Minister,Uddhav Thackeray,Prime Minister,Narendra Modi,CAA,NPR,Muslims ,Lockdown,Student,campus,JNU,Delhi Police,Jawaharlal Nehru University