+

कोरोना काल में बढ़ा स्टाइलिश और लक्जरी फेस मास्क का चलन,यहां जानिए इसकी कीमत

इस समय लोगों को किसी चीज़ की सबसे ज्यादा जरूरत है तो वह कुछ और नहीं बल्कि फेस मास्क है,जिनकी अब मार्किट में खूब डिमांड भी बढ़ रही है।
कोरोना काल में बढ़ा स्टाइलिश और लक्जरी फेस मास्क का चलन,यहां जानिए इसकी कीमत
इस समय लोगों को किसी चीज़ की सबसे ज्यादा जरूरत है तो वह कुछ और नहीं बल्कि फेस मास्क है,जिनकी अब मार्किट में खूब डिमांड भी बढ़ रही है। जहां एक ओर भारत में खादी और सोने के फेस मास्क बने हैं। वहीं अब बेल्जियम में लग्जरी मास्क तैयार किये जा रहे हैं ओर इसकी कीमत तक़रीबन 75 से 160 यूरो तक है। यानी महंगे मास्क की कीमत करीब 185 डॉलर( 13000 रुपये)। खैर मुद्दा तो  यह है  मास्क पहनना वायरस से बचने के लिए ही जरूरी नहीं है बल्कि यह एक फैशन स्टेटमेंट भी है।


मास्क के इनोवेशन में बेल्जियम आगे

कोरोना कहर में मास्क लगाना हर किसी के लिए अनिवार्य है। ऐसे में बेल्जियम के डिजाइनरों ने मेडिकल मास्क को चिक एक्सेसरीज में तब्दील कर दिया है। यह ब्रसेल्स के स्टाइलिस्ट ऑडे डी वूल्फ ने एक स्कार्फ मास्क तैयार किया है जिसमें लिनन, कश्मीरी और दूसरे हाई क्लाविटी मटीरियल का यूज किया गया है। वहीं मास्क को लग्जरी शॉल से जोड़ा गया है।


ओलिविया डी वुल्फ अस्पतालों के लिए फ्री में 1500 मास्क बना चुकी हैं। उन्होंने कहा मुझे मेरी मां से प्रेरणा मिली क्योंकि उन्हें अपनी गर्दन पसंद नहीं है। जब आप कार में होते हैं तो मास्क को उतार सकते हैं और खरीदारी के दौरान फिर से लगा सकते हैं। आप कह सकते हैं कि यह लग्जरी प्रोडक्ट है। वह 160 यूरो प्रति पीस के हिसाब से मास्क बेच रही हैं। 


फैशन एक्सेसरी बनाने वाली ओलिविया हैनॉट अब मास्क बनाने में अपनी प्रतिभा दिखा रही हैं। वह सेक्विन, रत्नों और सिल्क फ्लावर्स जैसे मटीरियल से मास्क तैयार कर रही हैं। इनकी कीमत 75 यूरो से शुरू है और मास्क की कीमत इस बात पर निर्भर करती है कि उसमें कितना वर्क है और क्या मटीरियल लगा है।


वहीं ओलिविया कहना है ये मास्क डेली में पहने के लिए नहीं ये तो आप किसी पार्टी, शादी या खास मौके पर इन्हें पहन सकते हैं। इसके पीछे कि सोच यह है कोरोना काल में दुखी लोगों के चेहरे पर कुछ खुशी लाई जा सके और वैसे भी बेल्जियम दुनिया में हीरे तराशने के लिए अवल है।
facebook twitter