+

नक्सली हमले में शहीद जवान के परिजनों को एक करोड़ रूपए की आर्थिक सहायता देगी मध्यप्रदेश सरकार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में शहीद सुरक्षाकर्मी लक्ष्मीकांत द्विवेदी के परिजनों को एक करोड़ रूपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।
नक्सली हमले में शहीद जवान के परिजनों को एक करोड़ रूपए की आर्थिक सहायता देगी मध्यप्रदेश सरकार
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में शहीद सुरक्षाकर्मी लक्ष्मीकांत द्विवेदी के परिजनों को एक करोड़ रूपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। द्विवेदी मध्य प्रदेश के रीवा जिले के निवासी थे।
शिवराज ने ट्वीट कर शहीद हुए रीवा के जवान लक्ष्मीकान्त द्विवेदी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा वे चले गए , लेकिन हमारी स्मृतियों में हमेशा अमर रहेंगे। हम उनको वापस नहीं ला सकते हैं, लेकिन उनका परिवार अकेला नहीं है। पूरा मध्यप्रदेश परिवार के साथ खड़ा है। 
उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार की ओर से हमने फैसला किया है कि शहीद लक्ष्मीकान्त द्विवेदी जी के परिवार को एक करोड़ रूपए सम्मान निधि और एक मकान दिया जायेगा। साथ ही परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाएगी। मैं परमपिता परमात्मा से प्रार्थना करता हूं कि शहीद लक्ष्मीकान्त द्विवेदी जी को अपने चरणों में स्थान और उनके परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति दें। ओम शांति!





मध्य प्रदेश के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि द्विवेदी छत्तीसगढ़ के जिला रिजर्व गार्ड (जीआरजी) की 22 वीं बटालियल में बतौर सुरक्षाकर्मी तैनात थे और गुरुवार को दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में शहीद हो गए। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को द्विवेदी का पार्थिव शरीर रीवा जिला मुख्यालय से लगभग 150 किलोमीटर दूर उनके पैतृक गांव बरछा काकहरा में लाया गया और पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री राम खिलावन पटेल ने शहीद के गांव पहुंचकर जवान को श्रद्धांजलि दी।
facebook twitter instagram