+

CM शिवराज अभी नहीं लगवाएंगे कोरोना टीका, बोले-जिन्हे प्राथमिकता दी गई है पहले उनको लगे वैक्सीन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कहा, कोरोना वैक्सीन को लेकर तैयारियां चल रही हैं। मैंने तय किया है कि वैक्सीन अभी नहीं लगवाऊंगा, पहले बाकी को लगे और फिर अपना नंबर आए।
CM शिवराज अभी नहीं लगवाएंगे कोरोना टीका, बोले-जिन्हे प्राथमिकता दी गई है पहले उनको लगे वैक्सीन
ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) से अनुमति मिलने के बाद जल्दी ही देश में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा। इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम शिवराज का कहना है कि वह पहले कोरोना टीका नहीं लगवाएंगे, जिन्हे पहले प्रथमिकता दी गई है पहले उनको टीका दिया जाएगा।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, कोरोना वैक्सीन को लेकर तैयारियां चल रही हैं। मैंने तय किया है कि वैक्सीन अभी नहीं लगवाऊंगा, पहले बाकी को लगे और फिर अपना नंबर आए। जिन्हें प्राथमिकता दी जा रही है, उन्हें लग जाए और बाद में अपना नंबर आए’। 

देश में कोरोना वैक्सीन को लेकर छाई खुशी की लहर, DCGI ने 2 वैक्सीन के आपात इस्तेमाल को दी मंजूरी

उन्होंने कहा, कोविड-19 के टीकाकरण की व्यवस्थाएं सभी जिलों ने की हैं। प्रायॉरिटी ग्रुप्स को वैक्सीन लग जाए, इसके लिए हमें जुटना होगा। गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस की 2 वैक्सीन के आपात इस्तेमाल को लेकर नियामक की मंजूरी मिल गयी, जिससे कोरोना के टीकाकरण का रास्ता साफ हो गया है। 
वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र सरकार ने कुछ प्राथमिकताएं तय की गई हैं। जिसके अनुसार  शुरुआत में हेल्थ वर्कर, फिर फ्रंटलाइन वर्कर, 50 से अधिक उम्र वाले लोग और गंभीर बीमारी वाले लोगों को वैक्सीन को दी जाएगी। केंद्र सरकार ने र, शुरू में 30 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने की बात कह रही है।
facebook twitter instagram