+

आटे में नमक जितनी रिश्वत ले सकते हैं अधिकारी, BSP विधायक रामबाई के 'ज्ञान' का वीडियो वायरल

बीएसपी विधायक रामबाई परिहार ने माना कि प्रदेश में 'अंधेर नगरी चौपट राजा चल रहा है' और इसलिए आटे में नमक बराबर भ्रष्टाचार चल जाएगा।
आटे में नमक जितनी रिश्वत ले सकते हैं अधिकारी, BSP विधायक रामबाई के 'ज्ञान' का वीडियो वायरल
मध्य प्रदेश से बहुजन समाज पार्टी (BSP) की विधायक रामबाई परिहार का वीडियो सामने आया है, जिसमें वह रिश्वत लेने के गुर सीखा रही हैं। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी माना कि प्रदेश में 'अंधेर नगरी चौपट राजा चल रहा है' और इसलिए आटे में नमक बराबर भ्रष्टाचार चल जाएगा। उनकी इस रिश्वत क्लास देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 
दरअसल, दमोह जिले के सतऊआ गांव के लोग कुछ दिन पहले पीएम आवास योजना के नाम पर रिश्वत मांगे जाने की शिकायत लेकर विधायक रामबाई के पास पहुंचे थे। लोगों ने आरोप लगाया कि महकमे के अधिकारी इस काम के लिए हजारों रुपये की डिमांड कर रहे हैं। इसके बाद विधायक रामबाई ने एक्शन लिया और चौपाल लगाई। इसमें संबंधित अफसरों को भी बुलाया गया।
रामबाई परिहार ने कहा कि मजदूरों से इतनी राशि क्यों ली। उन्होंने कहा, '1 हजार रुपये लेते तो कोई दिक्कत नहीं थी। आटे में नमक चलता है, हम तुमसे मना नहीं कर रहे हैं। किसी से पूरी थाली कैसे छीन सकते हो? हमें भी पता है कि अंधेर नगरी चौपट राजा चल रहा है, लेकिन इतना भ्रष्टाचार ठीक नहीं।'
विधायक रामबाई परिहार का समय-समय पर अपने क्षेत्र के लोगों की परेशानियों को लेकर वीडियो सामने आते रहते हैं। रामबाई बीएसपी के टिकट पर पथरिया विधान सभा क्षेत्र से विधायक चुनी गई थीं, लेकिन फिलहाल उनको पार्टी ने निलंबित कर रखा है।रामबाई के पति गोविंद सिंह परिहार हत्या के आरोप हैं।
facebook twitter instagram